जयनगर(मधुबनी)। 
पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा का 13 जनवरी को जयनगर दरभंगा रेल खंड का प्रस्तावित स्टेशन निरीक्षण कार्यक्रम को देखते हुए जयनगर दरभंगा रेल खंड के सभी छोटे बड़े रेलवे स्टेशन को दुल्हिन की तरह सजाया जा रहा है। सभी हाल्ट एवं स्टेशनों का रंग-रोगन किया जा रहा है। रेल प्रशासन के द्वारा सभी स्टेशनों एवं रेलवे हाल्टों पर साफ-सफाई, रौशनी की प्रयाप्त व्यवस्था, शुद्ध पेयजल, यात्रियों का प्रतिक्षालय एवं विश्राम गृह को भी नया रुप प्रदान किया जा रहा है।

1

महाप्रबंधक के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर समस्तीपुर रेल मंडल के अधिकारियों की निगरानी में दरभंगा, काकरघाटी, तारसराय, सकरी, पंडौल, मधुबनी, राजनगर, खजौली एवं जयनगर रेलवे स्टेशनों के साथ हाल्टों सभी निर्माण कार्य किया जा रहा है।नये साल के 13 जनवरी को महाप्रबंधक अनुपम शर्मा का दरभंगा जयनगर रेल खंड के विभिन्न रेलवे स्टेशनों हाल्टों का निरीक्षण कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। 

जीएम के संभावित आगमन को देखते हुए मंडल अधिकारी सतर्क हो गए है।सभी स्टेशनों को आकर्षक रुप में सजाया जा रहा है।स्टेशन की व्यवस्था में कोई त्रुटि नहीं रह जाए। इस पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। हर छोटी बड़ी चीजों का देखरेख किया जा रहा है। 

2

जीएम के आगमन को देखते हुए मंडल अधिकारी सभी व्यवस्था दुरुस्त करने में जुट गए हैं। इधर जयनगर रेलवे स्टेशन पर रंगरौगन, लाईट एवं पानी की व्यवस्था समेत अन्य जगहों पर मरम्मती एवं ठीक करने का काम किया जा रहा है। जयनगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक एवं दो पर लिफ्ट लगाने का काम भी युद्ध स्तर पर जारी है। 

हालांकि यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेन डिस्प्ले एवं ट्रेनों के आगमन व प्रस्थान की जानकारी के लिए एलईडी की व्यवस्था चालू कर दिया गया है। आपको बता दें कि सीमावर्ती जयनगर रेलवे स्टेशन से देश के विभिन्न राज्यों के लिए करीब दो दर्जन एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन होता है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post