बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी प्रखंड के बसैठ पंचायत भवन परिसर में मुखिया मो. जिलानी की अध्यक्षता में आयोजित  ग्राम सभा में वार्ड स्तर के चयनित विकासात्मक योजनाओं का अनुमोदन किया गया। इस मौके पर पंचायत के मुखिया मो. जिलानी ने उपस्थित सभी वार्ड सदस्यों व ग्रामीणों को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि पंचायती राज विभाग ने ग्राम पंचायत व गावों के सामाजिक व आर्थिक विकास के लिए योजनाओं को विकसित करने का निर्णय लिया है। जिसके तहत पंचायत में जीपीडीपी के माध्यम से विकास कार्य की रूप रेखा तैयार की जाएगी।इस दौरान पंचायत के सम्पूर्ण वार्डो को मिलाकर करीब दो दर्जनों से भी अधिक योजनाओं का चयन व अनुमोदन किया गया। 

1

जिसमें मुख्य रूप पंचायत के सभी नुक्कड़ों पर सीसीटीवी लगाये जाने की बात मुखिया ने कही, ताकि पंचायत के हर छोटी से छोटी गतिविधियों पर निगरानी रखा जा सके। इसके अलावा सम्पूर्ण पंचायत में ऐसे लाभुकों को भी ट्रैक किया गया । जो राशनकार्ड से अबतक वंचित हैं । उन सभी को चिन्हित करते हुए राशनकार्ड मुहैया कराने की दिशा में भी व्यापक चर्चा की गई । ताकि वंचित सभी लाभुकों को जल्द राशन उपलब्ध कराया जा सके। योजनाओं का इस ग्राम सभा के माध्यम से चयन किया गया।  

2

वार्ड नं-09 में मो. आरिफ के घर से मो. ताहिर के घर तक नाला का निर्माण, वार्ड नं-05 स्थित पोखरा का जीणोद्धार, वार्ड नं-01  स्थित  धर्मशाला पोखरा से लेकर विष्णु साह के दलान तक पीसीसी का निर्माण, वार्ड नं- 2 डीजी साहब के पोखर किनारे छठ घाट व सुरक्षा दीवार का निर्माण, रिंग बांध से जवाहर राय के घर तक पीसीसी सड़क का निर्माण, वार्ड नं- 13 में लाल यादव के घर से राजकुमार साहू के घर होते हुए नाला का निर्माण, वार्ड नं-12 में सोनफी राम के घर से रघुवीर साफी के घर होते हुए नाला निर्माण, वार्ड नं-11 स्थित कुंवा का जीणोद्धार, वार्ड नं- 14 में अब्दुल राजिक के घर से मुर्तुजा राइन के घर होते हुए नाला का निर्माण, वार्ड नं-03 में यात्री शेड का निर्माण, वीर बाबा स्थान में सामुदायिक भवन का निर्माण, वार्ड नं-04 में  शेड का निर्माण, वार्ड नं-05 में मिंटू साहू के घर से खरसनिया पोखर तक नाला का निर्माण सहित अन्य योजनाओं का चयन व अनुमोदन किया गया। 

इस अवसर पर पंचायत सचिव आनंद झा, पंचायत समिति सदस्य संतोष चौधरी, राजेन्द्र कामत, कार्यपालक सहायक अमित कुमार झा,पंचायत रोजगार सेवक विपिन बिहारी, पैक्स अध्यक्ष राघव चौधरी, मो. मेराज, समाजसेवी अमोल झा, समाज सेवी सुमन चौधरी, वार्ड सदस्य रीता देवी, शीला देवी,चूल्हाई ठाकुर, समाजसेवी नवीन कुमार झा, लक्ष्मी सहनी, मो0 सादिर, कंचन झा,रेहाना खातून सहित दर्जनों आमलोग मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post