जयनगर(मधुबनी)। 
पूर्व मध्य रेल हाजीपुर जोन के रेलवे सुरक्षा बल के पुलिस महानिरीक्षक एससी पाढ़ी ने मंगलवार को जयनगर दरभंगा रेल खंड के विभिन्न रेलवे स्टेशनों का सुरक्षा को लेकर जायजा लिया। आईजी ने ट्रेन मार्ग से जयनगर पहुंचने के दौरान सीमावर्ती जयनगर रेलवे स्टेशन स्थित आरपीएफ पोस्ट का औचक निरीक्षण करने के बाद सड़क मार्ग से अन्य स्टेशनों का औचक निरीक्षण किया।

1

आईजी ने बताया कि जयनगर सीमावर्ती रेलवे स्टेशन हैं और आरपीएफ रेलवे सम्पत्ति की सुरक्षा के साथ रेल यात्रियों के सुरक्षा के प्रति गंभीर हैं। जयनगर से देश के विभिन्न शहरों के लिए चलने वाली विभिन्न ट्रेनों में आरपीएफ जवानों के माध्यम से सुरक्षा की जाती है। सीमावर्ती रेलवे स्टेशन होने के कारण यातायात और यात्री व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए जवानों को दिशा निर्देश दिया गया है। उन्होंने  रेलवे सुरक्षा और तस्करी एवं मानव तस्करी पर रोक लगाने एवं निगरानी करने की बात कही। 

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जवानों की कुछ कमी है। लेकिन अन्य संसाधनों के माध्यम से रेलवे की निगरानी की जा रही है। जिस स्थानों पर जवानों को पहुंचने में विलंब होगा वहाँ ड्रोन कैमरा के माध्यम से निगरानी रखी जाएगी। 

जल्द ही ड्रोन कैमरा आरपीएफ के पास उपलब्ध होगा। पूर्व मध्य रेल के अंतर्गत समस्तीपुर मंडल बड़ा क्षेत्र हैं। बावजूद आरपीएफ सुरक्षा और अपने जिम्मेदारी के प्रति सजग और गंभीर है। जहां मेन पावर की कमी है वहां सीसीटीवी कैमरा लगा कर निगरानी रखी जाएगी। 

2

आईजी ने जयनगर रेलवे स्टेशन आरपीएफ पोस्ट भवन का औचक निरीक्षण कर जल्द ही संसाधनों की कमी पूरी करने एवं उपस्थित अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए ।उन्होंने जवानों को अपने कर्तव्यों के प्रति गंभीर और सुरक्षा के लिए चौकस रहने की बात कही। रेल यात्रियों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। जवानों को रेलवे बोर्ड के दिशा निर्देशों का पाठ पढ़ाया।

मौके पर आरपीएफ कमांडेंट एसजेए जानी, इंस्पेक्टर ब्रजेश कुमार, एस एन राम, पोस्ट प्रभारी रमेश कुमार समेत अन्य मौजूद थें।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post