मधुबनी। मधुबनी में रंगदारी वसूली का आरोप पुलिस पर लगा है। मधुबनी में पुलिस ने बारातियों को शराब कांड में फंसा कर जेल भेज देने की धमकी देकर 68 हजार रुपये वसूल लिए। पुलिस ने उक्त राशि शराब कारोबारी के पत्नी के मोबाइल पर मंगाए। पुलिस ने एसपी के आदेश पर कार्रवाई करते हुए उत्पाद विभाग के तीन एएसआई, चालक व शराब तस्कर की पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने उत्पाद विभाग में कार्यरत एएसआई मुन्ना कुमार, वेंकटेश कुमार सिंह, प्रवीण सत्यार्थी, चालक श्याम कुमार व शराब तस्कर की पत्नी को उत्पाद विभाग के कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। इस मामले को लेकर लदनियां के नजिरपुर टोल के मनोज कुमार ने कलुआही थाना में एफआईआर दर्ज कराई है।

1

दर्ज एफआईआर में वादी ने बताया है कि 21 नवंबर को ड्राइवर सहित तीन लोगों के साथ मनोज कुमार शादी में शरीक होने के लिए मधुबनी जा रहे थे। इसी बीच जब वे लोग नरार कोठी चौक के पास पहुँचे तो विपरीत दिशा से आ रही पुलिस की वाहन से उनके वाहन का मिरर टकरा गया। जिसके बाद पुलिस वाहन का चालक आया और लोगों से कहासुनी करने लगा। इसके बाद गाड़ी की जांच की, फिर ब्रेथ एनलाइजर से गाड़ी में सवार लोगों की जांच की।जांच के बाद सुनसान इलाके में ले जाकर कहा कि गाड़ी में शराब है। जब वे लोग इसका विरोध करते हुए बोले की, गाड़ी में शराब नहीं है, तब इनलोगों ने छोड़ने के एवज में एक लाख रुपये मांगे। इस दौरान धमकी दिया कि, अगर पैसा नहीं दिया तो शराब बरामदगी दिखा जेल भेज देंगे। काफी मान मनौव्वल के बाद मामला 70 हजार में सेट हुआ। 

2

पैसा तय होने के बाद वादी ने अपने एक रिश्तेदार से फोन पे खाता पर पैसा मंगा कर पुलिस के बताए खाता पर राशि भेज दी। उक्त खाता पर 50 हजार भेज दिए जाने के बाद दूसरी बार पांच हजार दिया। सूचक ने बताया कि पुलिस ने जब पैसा मिल जाने की पुष्टि कर ली, तब जाकर वाहन मालिक के जेब से 13 हजार नकद लेकर छोड़ दिया।

दरअसल, इस मामले का खुलासा उस समय हुआ जब, किसी ने इसकी सूचना एसपी मधुबनी को दी। एसपी के निर्देश पर कलुआही एसएचओ मृत्युंजय कुमार ने जांच की तो पैसा शराब तस्कर राजाराम मंडल के पत्नी के मोबाइल पर भेजा गया था। पुलिस ने दबिश दी तो राजाराम मंडल फरार हो गया, लेकिन उसकी पत्नी धरा गयी।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post