मधुबनी। जिला प्राथमिक शिक्षक संघ मधुबनी, शिक्षक संघ और बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर समाहर्ता मधुबनी के कार्यालय के समक्ष 4 सूत्री मांगो मांगो के पूर्ति के लिए सूर्यनारायण यादव अध्यक्ष जिला प्राथमिक शिक्षक संघ की अध्यक्षता में एकदिवसीय धरना का आयोजन किया सभा को संबोधित करते हुए अध्यक्ष श्री यादव ने कहा कि शिक्षकों की एकताबद्ध आंदोलन ही हमारी मांगों की पूर्ति के सहायक होगा ।

1

मंच संचालन करते हैं हुए जिला प्रधान सचिव महादेव मिश्र ने कहा कि हमारी 4 सूत्री मांगों में पुरानी पेंशन योजना को लागू करना , नियोजित शिक्षको  को पुराने शिक्षकों  की भांति वेतनमान और हूबहू सेवा शर्त लागू करना ,नियोजित शिक्षकों को पुराने शिक्षकों की भांति वेतनमान एवं सेवा शर्त लागू करना, राष्ट्रीय शिक्षा नीति में शिक्षक विरोधी प्रावधान को हटाना, सातवें वेतन आयोग  के प्रावधान को  सभी राज्यों में लागू करना आदि है ,।

2

इसके अलावा स्थानीय मांगों में सभी कोटि के शिक्षक के बकाए वेतन का भुगतान करना। प्रोन्नति के पद पर सभी कोटि के शिक्षकों को प्रोन्नति करना।


पंचायत, प्रखंड एवं नगर शिक्षकों को  स्नातक ग्रेड मे प्रोन्नति करना 5 सितंबर और 18 जुलाई 2019 के 1 दिन का काटे गए वेतन को देना।  नगर परिषद ,नगर पंचायत, नगर निगम के सीमा विस्तार के फलस्वरुप 8 किलोमीटर की परिधि के  अंदर अवस्थित विद्यालय में कार्यरत शिक्षकों को आवास भत्ता और परिवहन भत्ता देना ।

वेतन विसंगति को दूर करना ।एमआरसीपी लागू करना ।तथा शिक्षकों को एमडीएम सहित सभी गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त करना। सेवा पूर्व प्रशिक्षित के वेतन को संशोधित करना ।

श्री मिश्र ने कहा कि इन सभी मांगों की पूर्ति नहीं होने पर 15 अक्टूबर 2022 को राज्य स्तर पर धरना तथा जनवरी 2023 में देश स्तर पर दिल्ली में धरना दिया जाएगा ।

शिक्षक संघ ने करो या मरो का नारा के साथ अपनी लड़ाई को तब तक विभिन्न प्रकार के आंदोलन के रूप में करने का निश्चय किया है जब तक मांगे पूरी ना हो सके ।

श्री मिश्र ने जिले के सभी कोटि के सभी शिक्षकों को आह्वान किया कि आप एकता बद्ध होकर सभी कार्यक्रम को सफल बनाएं आप की एकता तथा संघर्ष ही आप की मांग को पूरा करेगा।

जिला पदाधिकारी को धरना के क्रम में प्रतिनिधिमंडल भेंट कर ज्ञापन दिए। जिससे महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री ,को जिला पदाधिकारी के माध्यम से भेजने का आश्वासन दिया सभा को इसके अलावा  आदिल हुसैन, मोहम्मद मदनी,सुरेंद्र कुमार यादव ,दिलीप कुमार झा ,निगाह निगमानंद मिश्र ,बैजनाथ यादव, फूल कुमार ठाकुर, देवकांत कांमति, शिवनारायण राम ,मानवेंद्र कुमार नवीन, प्रेम नाथ ठाकुर, चंद्रदेव यादव ,राजेंद्र कुमार दास ,संजय कुमार, शंकर कुमार सिंह ,बलराम पासवान ,सहित कई नेताओं ने संबोधित करते हुए अपनी मांगों की पूर्ति होने तक आंदोलन में शिक्षकों को एकता बध्द होकर सम्मिलित होने का आह्वान किया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post