बिस्फी आपूर्ति विभाग के द्वारा किए गए एक कारनामा प्रकाश में आया है। यह कारनामा अनाज कालाबाजारी का  है।मिली जानकारी के मुताबिक बीते 6 सितंबर को भरण टोल से कुछ लोगों ने डीलर के यहां से कालाबाजारी करने के आरोप में पिकअप से ले जा रहे अनाज को लोगों ने रास्ते में घेर लिया। जिसके बाद लोगों ने बिस्फी थाना को सूचित किया जहां बिस्फी थाना ने ड्राइवर सहित पिकअप पर लदे अनाज को जप्त कर लिया। 

1

तत्काल प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार  ने जांच पड़ताल शुरू कर दी। वही ड्राइवर से पूछताछ की गई पूछताछ के बाद ड्राइवर ने डीलर के यहां से अनाज खरीदने की बात बताई । एमओ ने डीलर के यहां स्टॉक को जांच किया। तीन दिनों तक जांच पड़ताल की गई। चौथे दिन बाद डीलर के स्टॉक मे बोरी को गिनती कर डीलर का अनाज नही होने की रिपोर्ट प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के द्वारा दी गई।वही पिकअप वैन पर लदे अनाज को एक दूसरे पिकअप पर लाद कर दूसरे डीलर के यहाँ रख दी, तथा जब्त किये गए पिकअप एवं संचालक पर प्राथमिकी दर्ज कर दी, इस मामले को लेकर आम लोगों  के मन में कई सवाल खड़ा किया जा रहा है। 

2

लोगो का मानना है कि जब डीलर के स्टॉक मिल गया तो फिर व्यापारी द्वारा खरीदे गए अनाज कालाबाजारी कैसे हो सकता है। अगर पिकअप पर सरकारी अनाज है तो वह सरकारी अनाज व्यापारी द्वारा कहां से खरीदी गई। लोगो का यह कहना हैं कि डीलर से मोटी रकम लेकर एमओ द्वारा इसे रफा दफा कर निर्दोष व्यक्ति को फंसा दिया गया हैं। बिस्फी थाना अध्यक्ष राज कुमार राय ने बताया कि एमओ के लिखित आवेदन पर गाड़ी चालक जिवछ यादव पर प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया एवं आगे की जांच की जा रही हैं।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post