कहते हैं कि लक्ष्य को पाने की ठान ली जाए तो रास्ते में आने वाली सारी बाधाएं दूर हो जाती है। कुछ इसी तरह का कारनामा कर दिखाया है मधुबनी जिले के बेनीपट्टी प्रखंड के रोहित कुमार साह ने। मूल रूप से बेनीपट्टी प्रखंड के अधवारी गांव के विजय कुमार साह उर्फ़ गुलजारी साह के पुत्र रोहित कुमार साह ने 2020 में 66 वीं बीपीएससी में 445वां रैंक लाकर ग्रामीण विकास विभाग में प्रखंड विकास पदाधिकारी का पद हासिल किया है।

1

रोहित ने खिरहर उच्च विद्यालय से मैट्रिक की पढ़ाई की है, जिसके बाद आगे इंटर व स्उनातक की पढ़ाई उन्सहोंनें दरभंगा से की। रोहित कुमार साह के बड़े भाई सुन्दर लाल साहू परियोजना बालिका उच्च विद्यालय बेनीपट्टी में +2 शिक्षक हैं। अपने भाई के इस सलफता पर ख़ुशी व्यक्त करते हुए सुंदर लाल साहू ने बताया कि रोहित अभी DRDO रक्षा विभाग हैदराबाद में कार्यरत हैं। इनका 65वीं BPSC में में श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी के रूप में चयन हुआ था वहीं अब 66वीं बीपीएससी में रोहित ने 445वां रैंक लाकर प्रखंड विकास पदाधिकारी का पद हासिल किया है। जिसके इलाके में लोगग काफी खुश हैं, साथ ही इनके शुभचिंतकों, परिजनों व स्थानीय लोगों की तरफ से लगातार शुभकामनाएं मिल रही है।

2

इस बाबत सलहा पंचायत के मुखिया रिझन ठाकुर, सरपंच महादेव साह, जिला परिषद सदस्य शोभा भारती, पप्पू चौधरी, तेज नारायण ठाकुर, शम्भु नाथ यादव, परियोजना बालिका उच्च विद्यालय बेनीपट्टी के सभी शिक्षक, अहीर दीपक, प्रभात रंजन सहित कई लोगों ने रोहित कुमार साह की सफलता पर ख़ुशी जाहिर की है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post