बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड उर्वरक निगरानी समिति बेनीपट्टी के कन्हैया खाद बीज भंडार पर जल्द ही कार्रवाई करेगी। समिति के अध्यक्ष सह प्रमुख सोनी देवी ने इस बात का संकेत दिया है। वहीं, शुक्रवार को भी लगातार दूसरे दिन दुकान बंद को समिति ने गंभीरता से लिया है। प्रखंड उर्वरक निगरानी समिति ने बैठक से पूर्व खाद दुकानों की जांच शुरू की है। बता दे कि गुरुवार को जिलाधिकारी ने भी खाद दुकानों की जांच की थी। जांच के दौरान उक्त दुकान बंद पाया गया था। जिस पर जिलाधिकारी ने गंभीरता से लेते हुए कृषि अधिकारी को नोटिस दिए जाने का निर्देश दिया था।

1

समिति के सदस्यों ने प्रमुख के अगुवाई में बेहटा हाट के समीप संचालित न्यू किसान खाद बीज भंडार पर पहुँचे। जहां शुरुआती क्षणों में दुकान बंद पाया गया। सूचना मिलते ही दुकानदार पहुँच दुकान को खोल दिये। जिसके बाद प्रमुख व कृषि विभाग के अधिकारियों ने दुकान के स्टॉक, वितरण, मूल्य आदि पंजियो की जांच की। हालांकि, जांच के दौरान प्रमुख ने इस बात पर विशेष आपत्ति की, उन्होंने सभी दुकानदारों को स्पष्ठ कहा कि, हर हालत में दुकान के बाहर मूल्य तालिका रखने को कहा।

2

जिसके बाद वे लोग उन्नति किसान खाद बीज भंडार पहुँचे। जहां उपरोक्त दुकान पर उपलब्ध खाद की जानकारी ली।

फिलहाल, समिति के सदस्यों का खाद दुकानों की जांच जारी है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post