बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम के तहत बुधवार को अधिकारियों ने बेनीपट्टी प्रखंड के त्योंथ पंचायत सरकार भवन पर कैम्प लगाया। जहां कई विभागों के अधिकारी मौजूद होकर संबंधित शिकायतों का निपटारा किया। बेनीपट्टी प्रखंड प्रभारी सह एसडीओ अशोक कुमार मंडल, बीडीओ डॉ रवि रंजन आदि अधिकारियों ने कैम्प से पूर्व पंचायत के पीडीएस विक्रेता अर्जुन साह के दुकान पर पहुँच जांच की। इस दौरान अधिकारियों ने खाद्यान्न का स्टॉक, वितरण पंजी, अनाज की उपलब्धता आदि की जांच की। इस दौरान कई उपभोक्ताओं से भी बात की गई। उपरांत, अधिकारियों ने त्योंथ के वार्ड नं-01 में हुए मनरेगा योजना से मिट्टीकरण व पीसीसी का भी जायजा लिया। वार्ड नं-09 के आईसीडीएस केंद्र संचालन का जायजा लेकर कई वार्डो के जल नल की जांच की।

1

मिली जानकारी के अनुसार त्योंथ में अधिकांश वार्डो में मामूली गड़बड़ी व बिजली समस्याओं के कारण जल नल प्रभावित होने की समस्या उजागर हुई। लोगों ने भी योजना के प्रति नाराजगी व्यक्त की। बताया जा रहा है कि वार्ड नं-01, 02, 03, 09 में लीकेज व अन्य समस्या बरकरार है। वहीं, वार्ड नं-12 में भी लीकेज व 13 में मोटर धंस जाने से प्रभावित होने की बात सामने आई।

2

उधर, पंचायत सरकार पर आयोजित कैम्प में चहुंटा गांव के प्रभाष कुमार पाठक ने एसडीओ को आवेदन देते हुए कहा कि, गांव के कुछ दबंग किस्म के लोग सार्वजनिक पोखरा को हड़पना चाहते है। करीब दर्जन भर लोग पोखरा में मिट्टीकरण कर दिए है तो कुछ लोग मकान का निर्माण शुरू कर दिए है। ग्रामीण स्तर से इस मामले के निष्पादन केलिए वर्ष-2019 से ही आवेदन दिया जा रहा है। वहीं, पूर्व पंचायत समिति सदस्य मंजू देवी ने आवेदन देकर कहा कि, वे अपने ही कार्यकाल में मनरेगा योजना से सड़क का निर्माण कराये थे, लेकिन, अबतक उनका भुगतान नहीं हुआ है। लक्ष्मी यादव ने रास्ता अतिक्रमण करने व सरकारी चापाकल को घर के अंदर कर लेने की शिकायत की।

वार्ड नं-13 के शैल देवी, पलटी देवी व सुशीला देवी के द्वारा आवास योजना के लाभ केलिए आवेदन दिया गया।

मौके पर मनरेगा पीओ जितेंद्र कुमार, बीएओ सुदर्शन सिंह, राजस्व अधिकारी पूजा कुमारी, जेई प्रीति कुमारी, पंचायत सचिव आनंद मोहन चौधरी, किसान सलाहकार प्रदीप दास, आवास सहायक राजू कुमार निराला, डॉ निशांत आलोक, बीसीएम सत्येंद्र कुमार, रोजगार सेवक वीर शेखर आदि थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post