मधुबनी। जिले के झंझारपुर अनुमंडल क्षेत्र के मुख्यालय के ठीक सामने स्थित मिथिला नर्सिंग होम में एक अविवाहित युवती का सिजेरियन ऑपरेशन कर प्रसव कराया गया।

इसकी सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम सबसे पहले नर्सिंग होम पहुंचकर तहकीकात की। उसके बाद पीड़ित की मां की शिकायत पर झंझारपुर थाना के पुलिस अधिकारी युवती का फर्द बयान लेने पहुंची है। जिसमे पता चला की उसी गांव के बगल के ही एक लड़के ने अपने झांसा में लेकर अवैध संबंध बनाया। तबीयत खराब रहने के कारण उक्त युवक की भाभी उनकी लड़की को डॉक्टर से दिखाने की बात कह कर साथ ले गई।वही जानकारी मिली कि लड़की को नर्सिंग होम में सिजेरियन ऑपरेशन करवाया गया। नर्सिंग होम के बेड पर कराह रही बेटी को देख मां और पिता की हालत देख कर मां- बाप का बुरा हाल हो गया।

1

पीड़ित लड़की भैरवस्थान थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली है। जब इस बात की जानकारी फैलने लगी तो सिविल सर्जन द्वारा नर्सिंग होम की जांच करने के लिए गठित टीम के प्रभारी चिकित्सक डॉ कुणाल मिश्रा अपने एक कर्मी को जांच के लिए भेजा। डॉक्टर कुणाल ने बताया कि लगभग 15 दिन पहले इस नर्सिंग होम की जांच की गई थी। नर्सिंग होम के विरुद्ध सीएस ने प्रतिवेदन भेजा था। स्वास्थ्य विभाग की टीम को संचालक नर्सिंग होम पर उपलब्ध नहीं मिल सके। नर्स और स्टाफ भी नहीं मिल सके। डॉ कुणाल ने बताया कि नर्सिंग होम की फिर से जांच की जाएगी और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।  

2

जब पुलिस अधिकारी पीड़ित का फर्द बयान लेने पहुंचे तो पीड़ित मरीज के परिजन के अलावा अस्पताल में एक भी कर्मी मौजूद नहीं थे। एसएचओ राशिद परवेज ने बताया कि अधिकारी फर्द बयान ले लिए गए हैं। फर्द बयान के आधार पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एसडीओ शैलेश कुमार चौधरी ने बताया कि पीएचसी प्रभारी को नर्सिंग होम की विधिवत जांच का निर्देश दिया गया है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post