मधुबनी। बेनीपट्टी अनुमंडल के विभिन्न पैक्स में केसीसी ऋण मामले में गड़बड़ी का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब ऐसा ही मामला बेनीपट्टी प्रखंड के शाहपुर से आया है। जहां लोक शिकायत परिवाद के बाद जांच में दोषी पाए जाने पर पैक्स अध्यक्ष काशीनाथ झा, पूर्व प्रबंधक महिचन पासवान समेत तीन लोगों के खिलाफ बेनीपट्टी थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। वरीय अधिकारी के आदेश पर बीसीओ संजीत गुप्ता ने उक्त एफआईआर दर्ज कराई है।

जिसमें आरोप है कि उक्त लोगों के द्वारा दस लोगों को दिए गए केसीसी ऋण में गड़बड़ी की गई। गड़बड़ी सामने आने पर शिवनगर के समाजसेवी विनोद शंकर झा ने उक्त मामले की निष्पक्ष जांच केलिए लोक शिकायत में परिवाद दायर की। जिसके आलोक में डीसीओ के निर्देश पर तीन सदस्यीय टीम ने मामले की जांच कर किसानों के साथ हुई गड़बड़ी की पुष्टि की। बताया जा रहा है कि उक्त जांच गत वर्ष के जून माह में ही कर दी गयी, लेकिन, कार्रवाई के नाम पर विभाग टालमटोल कर रहा था। 

2

जिसके बाद परिवादी ने पूरे कागजात के साथ आयुक्त दरभंगा समेत अन्य अधिकारियों को पुनः आवेदन देकर यथोचित कार्रवाई की मांग की। जिसके बाद बीसीओ ने एफआईआर दर्ज कराई है। गौरतलब है कि बेनीपट्टी में अब तक दर्जनों ऐसे मामले सामने आ चुके है, जहां पैक्स अध्यक्ष व बैंक कर्मियों के मिलीभगत से किसानों के नाम से गलत ढंग से केसीसी का उठाव किया गया है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post