बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड मुख्यालय में संचालित पीएचसी के सभागार में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.  शंभूनाथ झा की अध्यक्षता में रोगी कल्याण समिति कीबैठक हुई. जिसमें कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई. बैठक में अस्पताल की मरम्मति, चादर धुलाई, स्टेशनरी खरीद का भुगतान, साफ सफाई व दवा के पर्याप्त भंडारण सहित अन्य खर्चो के भुगतान व अन्य आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था हेतु विभाग से पत्राचार करने हेतु प्रस्ताव पारित कराये गये और पूर्व में पारित किये गये प्रस्ताव की समीक्षा व सम्पूष्टि की गई. बैठक के दौरान वर्ष 2021 में परिवार नियोजन कार्यक्रम में भाग लिये रहिका के सतलखा के एक मरीज की बंध्याकरण के बाद हुई मौत मामले में पीएचसी के स्तर से मृतका के परिजन को तात्कालिक परिवार कल्याण सहायता राशि के रूप में 50 हजार रुपये की परिवार कल्याण सहायता राशि देने का प्रस्ताव रखा गया, जिसे मौजूद सदस्यों ने सर्वसम्मति से उक्त प्रस्ताव को पारित किया गया. 

1

रोगी कल्याण समिति के सदस्यों ने पीएचसी प्रभारी से गर्मी के मौसम को देखते हुए सभी आवाश्यक दवा की उपलब्धता कराने का प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया. प्रभारी ने सदस्यों को आश्वस्त कराया कि पीएचसी में सभी आवश्यक दवा उपलब्ध कराये जाने का प्रयास किया जा रहा है. हालांकि कुछ मरीज बेहद गंभीर स्थिति में अस्पताल तक पहुंचते हैं, जिन्हें बेहतर इलाज की उन्हें जरूरत होती है लेकिन संसाधन, स्टाफ और नियमित चिकित्सकों की कमी के वजह से ऐसे मरीज के इलाज करने में कई तरह की परेशानियों से जूझना पड़ता है और मरीजों को रेफर करने की नौबत आ जाती है. फिर भी उपलब्ध संसाधन के आधार पर बेहतर इलाज करने का प्रयास रहता है. 

2

बैठक में अनुबंध पर कार्यरत कर्मियों के भुगतान का भी प्रस्ताव पारित किया गया. मौके पर डॉ. पीएन झा, डॉ. शोभा झा, शिवशंकर पांडेय, जय सुंदर मिश्र, बबलू गुप्ता, अशोक पासवान, लिपिक इंद्रदेव प्रसाद कंठ, राजेश रंजन व उदय प्रकाश गुप्ता सहित अन्य लोग भी मौजूद थे.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here


ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post