राज्‍यसभा चुनाव को लेकर यह राष्‍ट्रीय जनता दल से बड़ी खबर है। आरजेडी ने अपने राज्‍यसभा प्रत्‍याशी के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी है। जिसमें लालू यादव की बेटी मीसा भारती व बिस्फी से पूर्व विधायक फैयाज अहमद पार्टी के प्रत्‍याशी होंगे। वहीं लालू प्रसाद यादव आज इसकी घोषणा कर सकते हैं।

1

राज्‍यसभा चुनाव में आरजेडी के दो प्रत्‍याशी होंगे। इनमें एक लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती का नाम पहले से तय माना जा रहा था वहीँ दुसरे नाम को लेकर कई तरह की चर्चाएँ चल रही थी जिसमें हिना शहाब, बाबा सिद्धकी, फैयाज अहमद सहित कई नामों की चर्चा चल रही थी. लेकिन इस सबसे दूर अब कयासों पर विराम लगता दिख रहा है। लालू प्रसाद यादव ने फैयाज अहमद के नाम पर मुहर लगा दी है।

2

बता दें कि डॉ. फैयाज अहमद काफी पढ़े लिखे नेता हैं। उन्होंने एम.ए. और पीएचडी की हैं। 2005 में उन्होंने राजनीति में प्रवेश लिया। 2020 के विधानसभा चुनाव में अहमद के साथ ही भाजपा के हरिभूषण ठाकुर बचौल और प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया चौधरी खास उम्मीदवार थीं। लेकिन जीत हरिभूषण ठाकुर बचौल की हुई।

2015 के विधानसभा चुनाव में यहां से राजद के फैयाज अहमद लगातार दूसरी बार विधायक चुने गए थे। 2010 के चुनाव में इस सीट पर फैयाज अहमद ने हरिभूषण ठाकुर को पराजित किया था। फैयाज आर्थिक दृष्टि से मजबूत भी हैं। मधुबनी में मेडिकल कॉलेज चलाते हैं और राजद कार्यकर्ताओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं। अनुशासित व्यवहार के नेता माने जाते हैं।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post