बेनीपट्टी(मधुबनी)। भाकपा माले बेनीपट्टी प्रखंड कमिटी की बैठक बेहटा में हुई। बैठक को सम्बोधित करते हुए भाकपा माले बिहार राज्य कमिटी  सदस्य  सह जिला सचिव ध्रुब नारायण कर्ण ने कहा कि जिला में तकरीबन दो तिहाई आबादी भूमिहीन है। हजारों हजार परिवारों के पास बसने के लिये भी जमीन नही है अथवा जिस जमीन पर बसे हैं,उस जमीन का मालिकाना हक उनके पास नही है।भूमिहीनों और गृहविहीनों का मुकम्मल सर्वे करने के बदले नीतीश सरकार के मंत्री दलित-गरीबों को बुलडोज़र के जरिये उजाड़ने की धमकी देते हैं। ऐसे बुलडोज़र मंत्री को कैबिनेट से बाहर किया जाना चाहिए।भाकपा माले और खेग्रामस इस अभियान को तेज करेगा।आगे उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक बचौल और संजय सरावगी के अनर्गल संविधान विरोधी बयान पर माननीय उच्च न्यायालय को संज्ञान लेना चाहिए।भूमिचोर नेताओं के जरिये अपनी काली करतूतों को छिपाने के लिये साम्प्रदायिक विभाजन का सहारा लिया जा रहा है।भाकपा माले मधुबनी जिला को भाजपा प्रदूषण से मुक्त करने का अभियान चलाएगी।

1

मिथिला कोशी जोन के सदस्य सह बेनीपट्टी प्रखंड माले सचिव श्याम पंडित ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि 15 जून तक गांव और गरीबों के बीच जाने के अभियान का निर्णय भाकपा माले ने लिया है। बेनीपट्टी प्रखंड के  25 पंचायतों में 15000 खेग्रामस का सदस्य बनाया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि 15 जून तक यह अभियान लगातार जारी रहेगा। 

2

बैठक को संबोधित करते हुए भाकपा-माले जिला कमिटी सदस्य सह सह खेग्रामस जिला सचिव बेचन राम ने कहा कि भूमिहिनों का मुकम्मल सर्वे कराकर नया बास आवास कानून बनाने के लिए भाकपा-माले एवं खेग्रामस आंदोलन चलायेगी।

बैठक को सोनधारी राम, मलभोगिया सदाय, मोहम्मद मुस्तकीम, राम विनय पासवान, विकास सदाय, रामदेव पासवान, प्रदीप पासवान,भरत पासवान,तेतर पासवान,मकुंती देवी आदि ने संबोधित किया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post