बेनीपट्टी(मधुबनी)। डोर स्टेप डिलेवरी (डीएसडी) वाहन मालिकों ने लंबित किराया भुगतान को लेकर हड़ताल कर दिया है। जिसके कारण अप्रैल माह का खाद्यान्न का उठाव कार्य प्रभावित हो चुका है। डीएसडी संवेदक व डीएसडी वाहन मालिकों के रस्साकसी में गरीब लाभुक खाद्यान्न से अबतक वंचित होते दिख रहे है।
1

बताया जा रहा है कि किराया भुगतान के कारण ये गतिरोध करीब 16 अप्रैल से ही जारी है। बावजूद, स्थानीय प्रशासन व गोदाम प्रबंधक चुप्पी साधे हुए है। जबकि, डीएसडी वाहन मालिक बिना भुगतान के गाड़ी परिचालन करने के मूड में नजर नहीं आ रहे है।
2

वाहन मालिकों ने बताया कि गत आठ महीने से उनलोगों को किराया मद की राशि नही दी गयी है। पैसा के अभाव में अब पेट्रोल पंप वालों ने भी तेल देना बंद कर दिया है। ड्राइवर को कर्ज लेकर पैसा देते-देते थक गए। जबकि, हर बार संवेदक पैसा की बात को टाल दे रहा है। आखिर, कर्ज लेकर कबतक गाड़ी परिचालन कर पाएंगे।

उधर, अप्रैल माह का खाद्यान्न का उठाव शुरू नहीं होने से लाभुकों की परेशानी सामने आने लगी है। स्थिति ये है कि पीडीएस विक्रेता लाभुकों को समझाने में विफल हो रहे है। इस संबंध में गोदाम प्रबंधक ने बताया की उन्हें आज ही जानकारी हुई है कि, डीएसडी वाहन का परिचालन बन्द है। उन्होंने बताया की इस संबंध में वे अधिकारियों को पत्राचार करेंगे। हालांकि, उन्होंने माना कि डीएसडी वाहन मालिकों का भुगतान लंबित है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here


Previous Post Next Post