बेनीपट्टी प्रखंड मुख्यालय में डाकबंगला स्थित जिला परिषद की जमीन का सीमांकन, खाली जमीन पर निर्माण कार्य व क्षतिग्रस्त किसान भवन की मरम्मति जल्द होने की उम्मीद जग गई है। 

1

इस बाबत शनिवार को मधुबनी जिला परिषद अध्यक्ष बिंदु गुलाब यादव ने जिला परिषद सदस्य प्रियंका चौधरी झा, रणधीर झा, शम्भू राय सहित अन्य लोगों के साथ बेनीपट्टी के डाकबंगला पहुंची। जहां जिला परिषद के जमीन का उन्होंने निरीक्षण किया। इस दौरान जिला परिषद सदस्य प्रियंका चौधरी झा ने जिपा अध्यक्ष बिंदु गुलाब यादव को सारी समस्या व वास्तुस्थिति से अवगत कराया।

प्रियंका चौधरी झा ने कहा कि यहां जिला परिषद के क्षेत्राधिकार में काफी जमीन है, जो कि उपयोगी है। यहां तक कि किसान भवन, वर्तमान में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी का आवास भी जिला परिषद की जमीन पर है।

लेकिन इसकी देख-रेख व रखरखाव सही से नहीं की जा रही है। किसान भवन को जिस उद्देश्य से बनाया गया था वह खत्म हो चुका है। किसान भवन में होम गार्ड के जवान रहते हैं, भवन का एस्बेस्टस पूरी तरह टूट चुका है, ऐसे में ना तो यहां कोई कार्यक्रम होता है ना ही राजस्व सरकार तक पहुंच पाती है।

2

जबकि यहां पर पहले सभी तरह के राजनीतिक समाजिक कार्यक्रम का आयोजन होता था, अनुमण्डल से आम तौर पर कार्यक्रम आयोजन के लिए 500 राशि का रसीद भी कटता था। लेकिन देख रेख के अभाव में अब सब बन्द है।

सारी चीजों से अवगत होने के बाद जिला परिषद अध्यक्ष बिंदु गुलाब यादव ने कहा कि बेनीपट्टी डाकबंगला स्थित जिला परिषद की जमीन को लेकर हमें जिला परिषद सदस्य प्रियंका चौधरी जी के माध्यम से आवेदन भी मिली थी।

जिसके आलोक में हम सभी ने आज बेनीपट्टी आकर इसका निरीक्षण किया है, जिसमें फिलहाल जिला परिषद की तमाम जमीन को जल्द से जल्द सीमांकन करवाने, किसान भवन को मरम्मति कर पुनः कार्यक्रम आयोजन योग्य बनाने व खाली जमीन पर कोल्ड स्टोरेज, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स सह विवाह भवन, बेयर हाउस बनवाने की दिशा में कार्य किया जाएगा। अनुमान के अनुसार इन कामों के लिए लगभग 2 से 3 करोड़ की राशि यहां खर्च की जा सकती है।

इस मौके पर मौजूद जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि रणधीर झा ने कहा कि आने वाले दिनों में किसान भवन का कायाकल्प कर इसकी भव्यता को वापस लाया जाएगा ताकि लोग यहां आएं, कम से कम खर्च में सामाजिक राजनीतिक कार्यक्रम करें।

वहीं दशकों से खाली पड़ी जमीन पर अगर कोल्ड स्टोरेज या शॉपिंग कॉम्प्लेक्स सह विवाह भवन बनता है तो यह यहां के लोगों के लिए वरदान साबित होगा। सस्ते कीमतों में दुकान भाड़े पर मिल सकेंगी, कम से कम खर्च में लोग यहां शादी इत्यादि कार्यों को कर पाएंगे जो कि बड़ी सहूलियत की बात होगी।

इस मौके शम्भू राय, नारायण जी झा, संदीप कुमार, राजन झा छोटू सहित कई अन्य लोग मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here


Previous Post Next Post