बिहार में आने वाले महीनों में होने वाले नगर निकाय चुनाव को लेकर पिछले कुछ दिनों से एक अखबार की कटिंग जमकर वायरल हो रही है. जिसमें बताया गया है कि पटना जिले में 28 मई को नगर निकाय चुनाव होंगे जबकि पटना के अलावा 37 जिलों के 108 नगर निकायों में चुनाव 14 मई को होंगे, चुनाव इवीएम से कराए जाएंगे.

1

जबकि हकीकत यह है कि यह अखबार कटिंग हिन्दुस्तान अखबार की है जो कि साल 2017 की है. जिसे जानकारी के अभाव में लोग इस वर्ष का समझकर सोशल मीडिया में वायरल कर रहे हैं. बल्कि इस वर्ष के चुनाव को लेकर अभी तक कोई तारीख का एलान नहीं हुआ है.

पांच साल पुरानी हिंदुस्तान अखबार के जिस खबर को लगातार शेयर किया जा रहा है, उस खबर का डिजिटल लिंक भी इंटरनेट पर मौजूद है. जिसमें अक्षरशः वहीं शब्द वेबसाइट लिंक के न्यूज़ में भी है जो कि अख़बार के वायरल कटिंग में है. जिसे आप नीचे दिए गए लिंक को क्लीक कर खबर व उसकी तारीख देख सकते हैं. हालांकि इसका स्क्रीनशॉट भी हमनें आगे खबर में लगाया है, जिसे आप देख पाएंगे.

हिंदुस्तान की 2017 वाली खबर का लिंक - पटना जिले में 28 मई को होंगे नगर निकाय चुनाव

यह तमाम बातें इस बात की पुष्टि कर रही है कि यह अखबार कटिंग और उसमें छपी खबर 2017 के चुनाव से जुड़ी हुई है.

2

इसकी हकीकत की और भी अधिक पुष्टि के लिए आप गूगल में सिर्फ '28 मई को नगर निगम चुनाव' सर्च करेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि इन तारीखों से जुडी यह खबरें पांच साल पुरानी, यानी 2017 की है.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post