UGC-NET यानी राष्ट्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा में बेनीपट्टी क्षेत्र के कई छात्र-छात्राओं ने सफलता हासिल की है। जिसमें बेनीपट्टी प्रखंड के बेतौना गांव की साक्षी कुमारी ने एक बार फिर से अपनी प्रतिभा के बदौलत क्षेत्र का नाम रौशन किया है। बतौना गांव के मनोज कुमार झा व शिक्षिका माधवी कुमारी की पुत्री साक्षी कुमारी ने नेट परीक्षा में सफलता हासिल की है।

राजनीति विज्ञान विषय की शोधार्थी साक्षी कुमारी ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा के राजनीति विज्ञान विभाग के सत्र 2017-19 बैच की टॉपर भी रह चुकी है। जिसके लिये नवंबर 2019 को दीक्षांत समारोह में वह गोल्ड मेडल से सम्मानित भी हुई थी।

फिलहाल वो पैट 2019 बैच की शोधार्थी हैं और विश्वविद्यालय के विभागीय शिक्षक व शोध पर्यवेक्षक डॉ. जय कुमार झा के मार्गदर्शन में पीएचडी कर रही है। साक्षी ने स्नातक की पढ़ाई कालीदास विद्यापति विज्ञान महाविद्यालय उच्चैठ, इंटर की पढ़ाई पीडीसीपी कॉलेज चानपुरा-बसैठ और मैट्रिक प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय बेनीपट्टी, मधुबनी से की है।

1

वहीं दूसरी तरफ बेनीपट्टी प्रखंड के सरिसब गांव के जीवेन्द्र झा व छाया झा की पुत्री रिया कुमारी ने सोशल वर्क विषय में नेट क्वालीफाई कर क्षेत्र का नाम रौशन किया है। रिया पटना यूनिवर्सिटी से मास्टर की पढ़ाई पूरी कर नेट की तैयारी में जुटी हुई थी। रिया ने अपनी इस सफलता का श्रेय गुरुजन सहित परिजनों को दिया है।

2

जबकि सोहरौल गांव के मोहम्मद शमीम के पुत्र मोहम्मद शाहनवाज ने UGC-NET यानी राष्ट्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा में पॉलिटिकल साइंस में 99.71 परसेंटाईल हासिल किया है। मोहम्मद शाहनवाज की सफलता से गांव वाले काफी खुश हैं।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post