बेनीपट्टी(मधुबनी)। अल्लामा इक़बाल क्रिकेट क्लब नजरा द्वारा आयोजित शार्ट बाउंड्री क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच कुम्राहूली और समैला के बीच खेला गया । जिसमे कुम्राहुली ने 49 रनों से जीत दर्ज कर कप पर कब्जा़ जमाया ।

1

दूधिया रौशनी में टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान के साथ मैदान पर ज़िला परिषद नसीमा परवीन के प्रतिनिधि मो. ज़ुबैर भी उपस्थित हुए। जहां समैला ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का फैसला लिया और कुम्राहुली को बैटिंग करने के लिए आमंत्रित किया। 

2

कुम्राहुली ने अपने 20 ओवर के इस खेल में 6 विकेट खो कर 112 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी समैला की टीम इस  मुकाबले में कुम्राहुली के गेंदबाजों के सामने लड़खड़ाती नज़र आई।

कुम्राहूली ने शानदार बैटिंग के साथ साथ शानदार बॉलिंग का भी प्रदर्शन किया और समैला को 49 रन से हरा कर विजेता घोषित हुई।

पुरस्कारों की बारिश में इस बार खिलाड़ियों ने कोई मौका हाथ से जाने न दिया, फाइनल मुकाबले के बाद पूरे टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। अतिथि मो.जुबैर, बसैठ के मुखिया मो.जिलानी आजाद व मेघवन पंचायत के सभी प्रतिनिधि व नज़रा औऱ आसपास के गाँव के तमाम सम्मानित लोग मौजूद थे। जिसमें बेहतरीन बल्लेबाज़ी के लिए मेघवन के यूसुफ ,बेहतरीन गेंदबाज़ी और बेहतरीन कैच के लिए के लिए समैला के कामिल, बेस्ट फिल्डर समैला के अमजद बेस्ट विकेट कीपर समैला के आदिल व पूरे सीरीज में अपने अनुशासन से सबको प्रभावित करने वाले  कुम्राहुली की टीम को बेस्ट डिसिप्लिंड टीम के अवार्ड से सम्मानित किया गया।

वही फाइनल मुकाबले में मैन ऑफ द मैच कुम्राहूली के हेलाल हुए तो मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भी कुम्राहुली टीम के शुहैब को दिया गया।


फाइनल मुकाबले की विजेता टीम कुम्राहुली को विजेता कप औऱ 5100 रुपये जबकि उपविजेता टीम समैला को कप के साथ 3100 रुपये दिया गया।

पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन अंपायरिंग से टूर्नामेंट को बेजोड़ व विवादों से दूर रखने के लिए राशिद जावेद, शफकत राणा और यासीर अफताब को बेहतरीन अंपायरिंग के लिए कमिटी ने सम्मानित किया ।

इससे पूर्व मेहमानों को अल्लामा इक़बाल क्रिकेट क्लब के सदस्यों ने मिथिला के रीति के अनुसार पाग और दोपट्टा से स्वागत किया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post