मधुबनी। जिला पदाधिकारी अमित कुमार ने मधुबनी स्टेडियम के पुनरुद्धार कार्य से जुड़े सभी संबंधित विभागों के पदाधिकारियों के साथ स्टेडियम पुनरुद्धार कार्य पर गंभीर चर्चा की गई।
समाहरणालय के अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित हुई इस बैठक में जिलाधिकारी ने जिले में खेल संस्कृति के विकास में स्टेडियम के पुरुद्धार कार्य को रेखांकित किया। उन्होंने सबसे पहले नगर निगम मधुबनी द्वारा प्राथमिकता के आधार पर स्टेडियम में लगे जलकुंभी को  साफ करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि स्टेडियम का शेप और साइज बहुत बढ़िया है, इसके माध्यम से जिले के युवाओं को विभिन्न खेलों से जोड़ा जा सकता है। जिससे उन्हें राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम रौशन करने का अवसर भी प्राप्त हो सकेगा।  कानूनी वाद के कारण धीरे धीरे यह उपेक्षा की शिकार होती चली गई। आज यह पूर्णतः वाद  मुक्त है। जिले में विभिन्न खेलों के विकास की आवश्यकता को देखते हुए जिला प्रशासन इसके पुरुद्घार को तत्पर है।

 2

उन्होंने पुनरुद्धार कार्य में बेहतर सुविधाओं के समावेशन पर बल दिया। उन्होंने कहा कि कला संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार सरकार द्वारा 2013 में इसके पुनरुद्धार कार्य के लिए पहल की गई थी। परंतु कुछ कानूनी समस्याओं के कारण यह रुक गया था। अब पुनः इसके पुरुद्घार कार्य के लिए व्यापक और विस्तृत प्रतिवेदन विभाग को प्रेषित किया जाएगा। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से इसमें बरसात से पहले कार्य प्रगति की अपेक्षा की और इसके पुनरुद्धार को लेकर सजगता से कार्य संपन्न करने के निर्देश दिए। बैठक में डीडीसी विशाल राज,नगर आयुक्त राकेश कुमार,उप नगर आयुक्त अरुण कुमार,जिला खेल पदाधिकारी विजय कुमार पंडित, अनिल कुमार,भवन निर्माण के कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार,सहायक अभियंता,भवन निर्माण निगम, दरभंगा,अंचल अधिकारी रहिका,अंचल निरीक्षक, रहिका, प्रोजेक्ट डायरेक्टर, क्रूसी इंफ्रा इंडिया लिमिटेड कंपनी, हैदराबाद सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post