बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित मेघदूतम सभागार में बुधवार को शिक्षक अभ्यर्थियों के बीच नियोजन पत्र का वितरण किया गया। प्रखंड प्रमुख सह प्रखंड नियोजन इकाई के अध्यक्ष सोनी देवी और बीपीआरओ सह कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनंद से बारी- बारी से सभी अभ्यर्थियों को नियोजन पत्र प्रदान किया। नियोजन प्रत्र मिलते ही अभ्यर्थियों के चेहरे खुशी से खिल उठे। वितरण से पूर्व प्रमुख सह नियोजन इकाई के अध्यक्ष सोनी देवी ने सभी अभ्यर्थियों से अपने कुशल शिक्षण क्षमता का उपयोग करते हुए बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने की अपील कीं। वहीं बीपीआरओ सह प्रखंड कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनंद ने नियोजन पत्र देने से पूर्व सभी अभ्यर्थियों से योगदान से पूर्व संबंधित विद्यालय के एचएम के समक्ष आजीवन शराब का सेवन नही करने व दहेज नही लेने का शपथ लेने सहित कई नियोजन से संबंधित नियम व शर्त की व्यापक जानकारी दी और बेहतर शिक्षा प्रदान करने की अपील की। उन्होंने बताया कि नियोजन पत्र प्राप्ति से 30 दिनों के अंदर योगदान करना अनिवार्य होगा और किसी तरह की गड़बड़ी पाये जाने पर कभी भी नियोजन रद्द किया जा सकेगा।

मिली जानकारी के अनुसार प्रखंड के कुल 56 चयनित अभ्यर्थियों में कुल 55 अभ्यर्थियों के बीच नियोजन पत्र वितरित किया गया और शहंशाह आलम नामक एक अभ्यर्थी के कागजात की जांच पूरी नही हो पाने के कारण फिलहाल उनका नियोजन पत्र प्रदान करने पर रोक लगा दी गयी। वहीं बेनीपट्टी प्रखंड के सभी पंचायतों के लिये कुल 46 चयनित अभ्यर्थियों में से 44 अभ्यर्थियों के बीच नियोजन पत्र का वितरण किया गया और त्योंथ पंचायत के दो अभ्यर्थियों का नियोजन पत्र उनके कागजातों की जांच पूरी नही हो पाने के कारण फिलहाल रोक दिया गया। उधर बेनीपट्टी प्रखंड कार्यालय के समीप ई किसान भवन के सभागार में मधवापुर प्रखंड के चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों को भी बुधवार को नियोजन पत्र प्रदान किया गया। जहां प्रखंड प्रमुख लीला देवी और प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनंद ने चयनित अभ्यर्थियों को नियोजन पत्र प्रदान किया। जहां श्री आनंद व प्रमुख ने अभ्यर्थियों को सेवा शर्त की विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने की अपील की। मिली जानकारी  के अनुसार मधवापुर प्रखंड के चयनित कुल 22 अभ्यर्थियों के बीच नियोजन पत्र वितरित किया गया। वहीं सभी पंचायतों के लिये चयनित 9 अभ्यर्थियों को नियोजन पत्र प्रदान किया गया। मधवापुर प्रखंड के 2 पंचायत साहर दक्षिणी व तरैया पंचायत के कुल 4 अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच पूरी नही हो पाने और आपत्ति आने के कारण फिलहाल नियोजन पत्र के वितरण पर रोक लगा दी गयी। मौके पर बेनीपट्टी बीइओ गीता कुमारी, मधवापुर प्रमुख लीला देवी, बीइओ पंचायत सचिव आनंद मोहन चौधरी, बिंदुनाथ पांडेय, दीप कुमार दीपक, राजाराम सिंह, गंगा प्रसाद, रामप्रसाद महतो, रामनारायण ठाकुर सहित सभी संबंधित पंचायतों के मुखिया भी मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post