बेनीपट्टी निवासी लाइन मैन मुन्ना पाठक ने अपने ही बिजली विभाग की कलई खोलनी शुरू कर दी है। मुन्ना पाठक ने कथित रूप से बेनीपट्टी बिजली विभाग के अधिकारियों के मिलीभगत से हो रहे धांधली के खिलाफ सूचना के अधिकार के तहत विभाग से जवाब तलब किया है।

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दरअसल मुन्ना पाठक का कहना है कि बेनीपट्टी क्षेत्र के कई बिजली उपभोक्ताओं के कनेक्शन विभाग पर अधिक बकाया शेष रहने के कारण काटा गया, बिजली विभाग के नियमानुसार ऐसे ग्राहकों को अपना पुराना बकाया जमा करना होता है, उसके बाद ही उनके घरों में बिजली पुनः बहाल हो सकती है।

साथ ही उन्होंने बताया कि अगर पिता के नाम से बिजली का कनेक्शन है और बकाया अधिक होने के कारण कनेक्शन काटा जाता है तो वह उपभोक्ता अगर बकाया भुगतान से बचने के लिए घर के किसी सदस्य के नाम पर भी बिजली सेवा पुनः बहाल करवा लेते हैं तो पुराना बकाया उस घर के नए उपभोक्ता के बिल में शामिल हो जाता है।

लेकिन विभागीय अधिकारी मिलीभगत से इस नियम को धत्ता बताते हुए पैसे के बल पर ऐसे ग्राहकों, जिन पर विभाग का पैसा बकाया है, उन ग्राहकों के पुराने कनेक्शन को काटकर नया कनेक्शन दिलवा रहे हैं। यह खेल कई सालों से चल रहा है, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई या जांच नहीं हो पा रही है।

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इस बाबत मुन्ना पाठक ने सूचना के अधिकार के तहत सहायक विद्धुत अभियंता विद्धुत आपूर्ति प्रमंडल बेनीपट्टी से पूर्व के वर्ष में प्रेम तिवारी नाम के बिजली उपभोक्ता के घर बिजली सेवा बहाल होने को लेकर दस्तावेज की मांग की है। मुन्ना पाठक का कहना है कि उक्त बिजली उपभोक्ता के घर पूर्व में विभागीय जांच व आदेश पर बिजली सेवा विच्छेद किया गया था, जिसमें ग्राहक द्वारा बकाया भुगतान होना था।

लेकिन बिना भुगतान किए अधिकारियों ने उक्त घर में पुनः नया कनेक्शन चालू कर दिया, जबकि अधिकारियों को भलीभांति इस बात की जानकारी थी कि उस ग्राहक के परिवार में बिजली विभाग का काफी बकाया है, जिसका भुगतान होना है। ऐसे में अधिकारियों की मिलीभगत से विभागीय राजस्व में जमकर सेंधमारी की जा रही है।


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