मधुबनी जिले की बेटी ने एक बार फिर से अपनी प्रतिभा से क्षेत्र का नाम रौशन किया है। मूल रूप से मधुबनी जिले के हरलाखी प्रखंड अंतर्गत गँगौर पंचायत के पछगछिया की रहने वाली सॉफ्टवेयर इंजीनियर संप्रीति यादव को गूगल ने 1.11 करोड़ रुपए का पैकेज दिया है, जहां 14 फरवरी से संप्रीति गूगल कंपनी ज्वाइन करेंगी। 


माइक्रोसाफ्ट में 44 लाख के पैकेज पर कर रहीं काम

संप्रीति यादव फिलहाल संप्रीति माइक्रोसॉफ्ट में काम कर रही हैं, यहां कैंपस सेलेक्शन के दौरान इन्हें नौकरी मिली थी। संप्रीति अब एमबीए की पढ़ाई करना चाहती हैं। इन्होंने 10वीं तक नोट्रेडम से पढ़ाई की है।  इसके बाद दिल्ली के इंटर नेशनल स्कूल से 12वीं पास की।  फिर जेईई मेंस के जरिए दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया।  कैंपस प्लेसमेंट में माइक्रोसॉफ्ट में 44 लाख रुपए के पैकेज पर अभी नौकरी कर रहीं हैं।

1

बड़ी टेक कंपनी गूगल में चयनित होने के बारे में जानकारी देते हुए संप्रीति ने बताया कि गूगल की टीम की ओर से ऑनलाइन 9 राउंड का इंटरव्यू (Interview) लिया गया।  हर राउंड में उसके जवाब से गूगल के HR अधिकारी संतुष्ट रहे।  इसके बाद उसे यह ड्रीम जॉब मिली। 


9 राउंड के इंटरव्यू के बाद सेलेक्शन

गूगल में मिली नौकरी के बारे में संप्रीति ने बताया कि उनका सेलेक्शन नौ राउंड के इंटरव्यू के बाद हुआ है।  इंटरव्यू पैनलिस्ट को अपने जवाब से संतुष्ट करने के बाद अगले राउंड के लिए चयन होता था।  इन्होंने बताया कि वह अपने स्कूल और कॉलेज के दिनों में हर दिन सात से आठ घंटे पढ़ाई करतीं थीं।

2

एमएससी कर रखी हैं तो इनसे बचपन से गणित में सहयोग मिलता रहा है। पापा रामाशंकर यादव पटना के स्टेट बैंक में बैंक अधिकारी हैं वहीं मां शशि प्रभा, सहायक निदेशक, अर्थ एवं सांख्यिकी निदेशालय योजना एवं विकास विभाग में कार्यरत है। अभी संप्रीति यादव पटना के नेहरू नगर मे अपने माता-पिता के साथ रहती है।

अपनी सफलता के बारे में बताते हुए संप्रीति यादव ने नई पीढ़ी को सलाह दी की कुछ बड़ा करने की चाहत रखते है तो पहले अपना लक्ष्य तय करें।  फिर उसके हिसाब से तैयारी करें तो आपको कामयाबी जरूर मिलेगी। ईमानदारी से की गई मेहनत कभी नाकाम नही होती है, कड़ी मेहनत ही सफलता की कुंजी है। संप्रीति यादव के इस सफलता से घर में खुशी का माहौल है। रिश्तेदार लगातार बधाई एवं शुभकामनाएं दे रहे हैं।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post