बेनीपट्टी(मधुबनी)। अनुमंडल मुख्यालय के श्री लीलाधर उच्च विद्यालय परिसर में शुक्रवार को बिस्फी प्रखंड प्रमुख और उपप्रमुख पद का चुनाव हुआ। जिसमें रीता देवी ने 38 पंचायत समिति सदस्यों में से कुल 22 मत अपने पक्ष में लाकर 6 मतों के अंतर से जीत दर्ज करने में सफलता हासिल की। रीता देवी के अलावे निवर्तमान प्रमुख शीला देवी ने प्रमुख पद के लिये नामांकन पत्र निर्वाची पदाधिकारी सह बेनीपट्टी एसडीएम अशोक कुमार मंडल के समक्ष दाखिल किया था। 

1

जिसमें शीला देवी को महज 16 मतों से ही संतोष करना पड़ा। समाजसेवी मदन यादव की पत्नी रीता देवी बिस्फी प्रखंड के नाहस रुपौली पंचायत के क्षेत्र संख्या 30 और निवर्तमान प्रमुख शीला देवी तीसी नरसाम दक्षिणी पंचायत के क्षेत्र संख्या 19 से पंसस पद पर जीत दर्ज कीं थीं और नवनिर्वाचित प्रमुख रीता देवी ने दूसरे प्रयास में प्रमुख बनने में कामयाबी हासिल की। पिछले 2016 के पंचायत चुनाव में भी रीता देवी प्रमुख पद के लिये चुनाव लड़ीं थीं।

वहीं उपप्रमुख पद पर 7 मतों के अंतर से मो. इस्रायल ने जीत दर्ज की। उपप्रमुख पद पर नूरचक पंचायत के क्षेत्र संख्या 17 के पंसस मो. इस्राएल और जगवन पूर्वी पंचायत के क्षेत्र संख्या 02 के पंसस मो. गजनफर जलाल ने नामांकन के पर्चे दाखिल किये थे।

मो. इस्रायल को 23 और गजनफर जलाल को 15 मतों से ही संतोष करना पड़ा। मतों की गिनती के पश्चात निर्वाची पदाधिकारी श्री मंडल ने बारी-बारी से दोनों के निर्वाचित होने की घोषणा कीं। इससे पहले मौजूद सभी 38 पंचायत समिति सदस्यों को आरओ श्री मंडल ने पद और गोपनीयता के अलावे आजीवन शराब सेवन नही करने की शपथ दिलायी।

 2

निष्पक्ष मतदान संपन्न कराने के लिए प्रेक्षक डीडीसी विशाल राज मौजूद रहे। वहीं सुरक्षा व्यवस्था में शांतिपूर्वक मतदान संपन्न कराया गया। जीत के बाद प्रमुख रीता देवी और उपप्रमुख ने कहा कि जनता ने जिस भरोसे के साथ हमें दूसरी बार यह जिम्मेदारी सौंपी है हम उस पर खड़ा उतरने का प्रयास करेंगे और बिस्फी के सर्वांगीण विकास करने का काम करेंगे। 

जीत के बाद नवनिर्वाचित प्रमुख व उप प्रमुख को बधाई देने वाले लोगों का तांता लग गया। अम्बर जिलानी ने पूरे चुनाव में किंगमेकर की भूमिका अदा की।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post