बिस्फी (बेनीपट्टी) : यूपीएससी की परीक्षा में 457वां स्थान प्राप्त कर परचम लहराने वाली रश्मि रानी का सम्मान समारोह का आयोजन सोमवार को बिस्फी के मुरलियाचक में किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्रिया और मीनाक्षी के स्वागत गान से शुरू हुई।

सम्मान समारोह में वक्ताओं ने रश्मि रानी की उपलब्धि की जमकर प्रशंसा की। रश्मि की जुझारूपन, लक्ष्य प्राप्ति के लिए सतत प्रयासरत रहने की जमकर सराहना की गई। इस दौरान बिस्फी के भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचोल ने कहा कि यह काफी गौरव का क्षण है। रश्मि देश की प्रतिष्ठित परीक्षा यूपीएससी पास कर ना सिर्फ बिस्फी बल्कि पुरे मिथिला का मान बढ़ाया है। ग्रामीण परिवेश में पली-बढ़ी रश्मि की सफलता से हजारों छात्र-छात्राओं को इससे प्रेरणा मिलेगी।

1

मूल रूप से प्रखंड क्षेत्र के मुरलियाचक गांव की रश्मि रानी के पिता राजकुमार साफी छत्तीसगढ़ में केंद्रीय सरकार में कार्यपालक अभियंता है। जबकि माता रीता देवी कुशल गृहिणी है। बीपीएससी की परीक्षा में भी रश्मि ने इस साल 1068 रैंक लाया था , जिसके बाद वह को-ऑपरेटिव सोसायटी के सहायक रजिस्ट्रार के पद पर नियुक्ति हुई थी। रश्मि ने अपनी बारहवीं तक की पढ़ाई पटना एवं नेसरा से बीटेक की हुई है। पढ़ाई पूरी करने पर इन्हें कैंपस सेलेक्शन हो गया था। जहां दो वर्ष नौकरी करने के बाद नौकरी छोड़ दी।

रश्मि रानी कहती है कि उनकी सफलता का श्रेय उनके माता-पिता एवं गुरुजनों का है। जिन्होंने अपने एक पुत्र एवं एक पुत्री को बराबर का स्थान दिया एवं आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। वहीं रश्मि ने यूपीएससी के परिणाम आने के बाद यह भी कहा कि वह अगले साल भी अपने रैंक को और बेहतर करने के लिए यूपीएससी की परीक्षा देंगी। 

2

वहीं सम्मान समारोह कार्यक्रम के दौरान निवर्तमान जिला परिषद सदस्य अनिता कुमारी ने कहा कि रश्मि की असाधारण सफलता ने यह सिद्ध कर दिया है कि अब ग्रामीण क्षेत्र की लड़कियां भी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाती जा रही है। कार्यक्रम की अध्यक्षता वशिष्ठ नारायण झा ने किया। कार्यक्रम को शिवशंकर राय, वरिष्ठ पत्रकार विष्णुदेव यादव, हमत आलम सहित कई लोगों ने संबोधित किया। विद्यापति प्रेस क्लब के द्वारा भी रश्मि रानी को सम्मानित किया गया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post