Ticker

6/recent/ticker-posts

तिसियाही स्कूल में हुई शिक्षा प्रबंध समिति की बैठक, दो सदस्य रहे अनुपस्थित



बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड के शहीद पलटू लोरिक प्लस टू विद्यालय परिसर में हरलाखी विधायक सुधांशु शेखर की अध्यक्षता में विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक हुई।  बैठक में समिति के पुनर्गठन पर व्यापक विचार विमर्श किया गया। इस दौरान उपस्थित सदस्यों और ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से समिति का पुनर्गठन करने का प्रस्ताव पारित किया। इस प्रस्ताव के आलोक में पुनर्गठन किया गया और प्रशासनिक पदाधिकारी के रूप में बेनीपट्टी बीडीओ रविरंजन का चयन किया गया। 


इस दौरान विधायक ने कहा कि प्रबंध समिति विद्यालय के सर्वांगीण विकास और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा बहाल करने को कृत संकल्पित है। विद्यालय ही किसी समाज की बुनियाद की सीढ़ी होती है। जहां से शिक्षा से अलंकृत होकर बच्चे समाज व देश दुनिया को सेवा देने का काम करते हैं। विकास का निरंतर विकास हमारी भी प्राथमिकता रही है और कमरा, फर्नीचर और उपस्कर आदि जिस वस्तुओं की जरूरत होगी वह विद्यालय प्रबंध समिति की अनुशंसा पर व्यवस्था सुनिश्चित करने का प्रयास किया जायेगा। इसके लिये समाज के सभी वर्गों के लोगों का सहयोग अपेक्षित होगा। 


वहीं बीडीओ रविरंजन ने कहा कि आज के बच्चें कल के भविष्य होते है।  जितनी बेहतर शिक्षा उन्हें मिलेगी उनके प्रतिभा में उतनी ही निखार आयेगी।  शिक्षा के इस मंदिर को बचाये रखने और साधन संपन्न बनाने के लिये सभी लोगों को आगे आना चाहिए। बैठक में विद्यालय की जमीन का सीमांकन करा चहारदीवारी बनाये जाने, कमरों का निर्माण कराने, विद्यालय परिसर को खेल ग्राउंड के रूप में विकसित करने, नियमित रूप से स्मार्ट क्लास का संचालन कराने सहित कई अन्य प्रस्ताव भी रखे गये।


जिसे नवगठित प्रबंध समिति ने आश्वस्त कराया कि संबंधित विभाग और सरकार को अवगत कराया जायेगा। हालांकि समिति के तीन सदस्यों में अनुसूचित जाति की महिला और सामान्य कोटि के सदस्यों का चयन अनुपस्थिति के कारण नही हो सका। वहीं तीसरे सदस्य के रूप में भूमिदाता सदस्य की तकनीकी समस्याओं के कारण उनकी भी उपस्थिति नही हो सकी और बैठक की कार्यवाही आधे अधूरे कर समाप्त घोषित कर दी गयी। 


विधायक ने कहा कि अगली बैठक में शेष सदस्यों के चयन की प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी। मौके पर समिति के पदेन सचिव सह विद्यालय के एचएम राम मिलन शर्मा, शिक्षक विशाल कुमार झा आदि लोग मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments