Ticker

6/recent/ticker-posts

P.H.C में नए रोगी कल्याण समिति की हुई बैठक, सुविधाओं को लेकर चर्चा



बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सभागार में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शम्भू नाथ झा के अध्यक्षता में रोगी कल्याण समिति की बैठक हुई। बैठक में रोगियों के हित में कई प्रस्ताव पारित किए गए। 


चादर धुलाई, स्टेशनरी खरीद का भुगतान, साफ सफाई सहित अन्य खर्चो का भुगतान हेतु प्रस्ताव पारित कराये गए। वही, रोगी कल्याण समिति के नए सदस्यों ने पीएचसी प्रभारी से बारिश के मौसम में सर्पदंश की दवा उपलब्धता पर चर्चा की। 


जिस पर प्रभारी ने सदस्यों को बताया कि सर्पदंश की दवा पीएचसी में उपलब्ध है। डॉगबाईट की एंटी रैबीज की दवा भी स्टॉक में रखी हुई है। 


उन्होंने बताया कि अभी कुछ दिनों से रोजाना डॉगबाईट के केस आ रहे है। ऐसे में उक्त दवा की किल्लत हो जाएगी। वही, डॉ झा ने बताया कि अब क्षेत्र से बाढ़ का पानी उतर रहा है। 


ऐसे में सभी मुखिया पीएचसी पहुँच कर ब्लीचिंग पाउडर ले जाकर क्षेत्र में छिड़काव कराये,ताकि कोई परेशानी न हो। इससे पूर्व पीएचसी प्रभारी ने सभी नए रोगी कल्याण समिति के सदस्यों का स्वागत कर रोगी कल्याण समिति के मुख्य उद्देश्य की जानकारी दी। 


बैठक में डॉ प्रताप नारायण झा, डॉ शोभा झा, शैलेन्द्र झा, मिलन देवी, बबलू गुप्ता, शिवशंकर पांडेय, अशोक पासवान, लिपित इंद्रदेव प्रसाद कंठ आदि थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments