Ticker

6/recent/ticker-posts

ड्यूटी से ज्यादा मोबाइल चलाने में व्यस्त है बेनीपट्टी वैक्सीनेशन सेंटर की महिला पुलिसकर्मी



पब्लिक पर पुलिसिया रौब दिखाकर चीखती चिल्लाती यह महिला पुलिसकर्मी उस कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पर ड्यूटी पर है जहां का शाषण और प्रशासन दोनों मर चुका है. वैक्सीनेशन सेंटर का नाम है बेनीपट्टी जहां इन्हीं कामचोर चिल्लाहट वाली महिला पुलिसकर्मियों के जिम्मे बेनीपट्टी का वैक्सीनेशन सेंटर है. जो भीड़ को सँभालने के बदले मोबाइल चलाने में व्यस्त है. 


यह तो हाल सिर्फ पुलिस प्रशासन का है, वहीं बेनीपट्टी के स्वास्थ्य महकमा का हाल भी कम काबिले तारीफ़ नहीं है, यूं तो कहने के लिए कल शुक्रवार को ही नवगठित रोगी कल्याण समिति की बैठक हुई थी. क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने की दावों की जमकर डींगे हांकी गई थी. मीडिया कवरेज हुआ था. लेकिन अगले ही दिन हाल देखिये. PHC बेनीपट्टी के अधीन बेनीपट्टी कटैया रोड स्थिति कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पर सैकड़ों लोगों की भीड़ लगी है. कोरोना प्रोटोकॉल का कोई पालन नहीं हो रहा. लोग एक दूसरे पर चढ़े हुए हैं. धक्का मुक्की कर रही हैं. मुसलाधार बारिश हो रही है. बारिश से बचने का कोई व्यवस्था नहीं है. लोग भींग रहे हैं. हाल यहां का ऐसा है कि वैक्सीनेशन से पहले ही वैक्सीन लेने वालों को यहां बुखार लग जाए.

बता दें कि यहां पिछले दस दिनों से अधिक से यहां वैक्सीनेशन बंद था. फिर भी लोग रोज आ रहे थे. वैक्सीनेशन सेंटर की गेट पर ताला लटका मिल रहा था. कबसे वैक्सीनेशन शुरू होगा यह बताने वाला  भी कोई नहीं था. और अब जब आज से वैक्सीनेशन शुरू हुआ तो लोगों की भाड़ी भीड़ उमड़ पड़ी. इसी बीच बारिश शुरू हो गई. सभी भींग गये. जिन महिला पुलिसकर्मियों के जिम्मे महिलाओं की भीड़ को नियंत्रित करना था वह बारिश होते ही बरामदे में घुसकर मोबाइल चलाने लगी. जब उस भीड़ से निकल कुछ लोगों ने महिला पुलिसकर्मियों को जाकर कहा कि महिलाओं की भीड़ को भी पूरुष पुलिसकर्मी ही देख रहे हैं, उनसे भीड़ नहीं संभल पा रहा है.

आप महिला पुलिसकर्मी जाकर महिलाओं की भीड़ को नियंत्रित कीजिये. इतना सुनते ही कामचोर महिला पुलिसकर्मी उलटे भड़क गई. पब्लिक को ज्ञान बांटने लगी, कानून सिखाने लगी और डराने के लिए मोबाइल से वीडियो शुरू कर दिया. कामचोर पुलिसिया रौब में डूबी इन महिला पुलिसकर्मियों पर पुलिसिया रौब इतना हावी था कि महिलाओं की भीड़ अफरातफरी होती रही. लोग परेशान होते रहे लेकिन फिर भी कोई महिला पुलिसकर्मी भीड़ में जाने की कोशिस नहीं की.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments