बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी के नागदह-बलाईन के C.P.I नेता सत्यनारायण प्रतिहस्त का निधन बुधवार की देर रात हो गयी। उनके निधन से सीपीआई कार्यकर्ता व नेता ही नहीं, बल्कि गरीब गुरबों के बीच गम का माहौल बन गया।


C.P.I नेता सत्यनारायण प्रतिहस्त पार्टी के शाखा मंत्री से लेकर पार्टी के जिला परिषद सदस्य (दरभंगा) भी रहे। पार्टी को हर गांव तक पहुँचाने में हमेशा अग्रणी भूमिका अदा कर पार्टी को मजबूत किया।


उनके आंदोलन को याद करते हुए C.P.I के वरिष्ठ नेता सह मुखिया कृपानंद झा आजाद कहते है कि सत्तर के दशक में कॉमरेड सत्यनारायण प्रतिहस्त भूमि आंदोलन में अग्रणी भूमिका अदा की। ब्लॉक के पूर्वी भाग में कई सौ बिघ्घा जमीन को भूमिहीन के बीच वितरित कराया। श्री आजाद कहते है कि उनके दिल में हमेशा गरीबों के लिए विशेष स्थान रहा। उनके निधन से सभी को गहरा धक्का लगा है।


वहीं, पार्टी की ओर से जिला मंत्री मिथिलेश झा, राज्य परिषद सदस्य मनोज मिश्र, नौजवान संघ के जिला सचिव संतोष झा, पार्टी के जिला परिषद सदस्य अजित ठाकुर, आनंद ठाकुर, मुखिया विष्णु सहनी ने पार्टी के झंडे के साथ उन्हें सम्मानित कर नमन किया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post