Ticker

6/recent/ticker-posts

बिजली आपूर्ति ठप होने से बढ़ रही समस्या, उपभोक्ताओं में रोष



बेनीपट्टी(मधुबनी)। चक्रवाती तूफान 'यास' को लेकर अधिकारियों के अलर्ट के बाद भी बिजली विभाग अपने रवैये में सुधार नहीं कर सकी। जिसके कारण तूफान के चरम से पूर्व ही बिजली आपूर्ति ठप पड़ा हुआ है। 


गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे से ही मुख्यालय में बिजली आपूर्ति गड़बड़ा गयी। हालांकि, देर शाम विभाग के द्वारा आपूर्ति शुरू करने के कई प्रयास किये गए, लेकिन आपूर्ति थम नहीं सका।


वही, सुदूर ग्रामीण इलाकों में भी कई दिनों से आपूर्ति ठप पड़ा हुआ है। बेनीपट्टी के पाली, बसैठ, अरेर समेत ग्रामीण इलाकों में आपूर्ति बाधित है। लगातार बिजली आपूर्ति ठप होने से लोगों के मोबाइल चार्ज करना भी दूभर हो गया है। वही, कई घरों में जल आपूर्ति के मोटर बंद होने से समस्या बरकरार है।


उपभोक्ताओं ने बताया कि हर मानसून से पूर्व विभाग को एसटी व एलटी तार के अगल-बगल में पेड़ की शाखाओं को हटाने के लिए विभाग के वरीय अधिकारियों के द्वारा निर्देशित किया जाता है, लेकिन बेनीपट्टी में इसका सही से पालन नहीं कराया जाता है। जिसके कारण हल्की भी हवा बहने पर आपूर्ति को बंद कर दिया जाता है।


उधर, जानकारी के अनुसार 33केवी में गड़बड़ी के कारण बिजली आपूर्ति ठप होने की सूचना मिल रही है। जिसे दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments