मधवापुर थाना क्षेत्र के बिरित गांव में एक अधेड़ व्यक्ति द्वारा नाबालिग लड़की से शादी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। मामले की सूचना मिलने पर कार्रवाई करते हुए चाइल्डलाइन ने स्थानीय थाना के सहयोग से 45 वर्षीय दूल्हे को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं बरामद नाबालिग लड़की को आगे की कार्रवाई के लिए चाइल्डलाइन टीम अपने साथ ले गयी है। इस संबंध में चाइल्डलाइन मधुबनी सब सेंटर जयनगर की टीम मेंबर सविता देवी ने प्राथमिकी के लिए स्थानीय थाना को आवेदन दिया है। दिए गए आवेदन के मुताबिक, आरोपी पुरूष सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा थाना क्षेत्र अंतर्गत कोहरबा गांव निवासी रामभजन साह का पुत्र हरिशंकर साह (45 वर्ष) है।


वो मधवापुर के बिरित में मुन्ना मिश्र के मकान में किराए पर रहकर यहाँ घुमघुमकर कपड़े बेचने का काम करता है। आरोपी ने बीते 7 मई को मटिहानी गांव के एक व्यक्ति की 13 वर्षीय पुत्री के साथ शादी की है। जबकि वो पहले से ही शादीशुदा है और उसके चार बच्चे हैं। चाइल्डलाइन को टोल फ्री नँबर 1098 पर नाबालिग लड़की के साथ काफी उम्रदराज व्यक्ति के विवाह होने के संबंध में सूचना मिली। जिसके बाद चाइल्डलाइन की टीम मधवापुर पहुंची और फिर थाना के सहयोग से छापेमारी कर सूचितस्थल से दोनों को बरामद कर लिया गया।


बरामद होने के बाद नाबालिक लड़की को चाइल्ड लाइन जयनगर लाया गया। लड़की का मेडिकल जांच होने के बाद उसे  सीडब्ल्यूसी मधुबनी में सुपुर्द किया जाएगा। ज्ञात हो कि लड़की काफी गरीब परिवार से है जो दाने-दाने को मोहताज है। लड़की के पिता का एक वर्ष पूर्व ही निधन हो गया है और वो तीन बहन ही है। लड़की की विधवा माँ मजदूरी कर बच्चों का भरण-पोषण करती है। सभी जानकारी चाइल्ड लाइन सब सेंटर के कर्मी सबिता देवी और कन्हैया गुप्ता द्वारा बताया गया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here


ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post