Ticker

6/recent/ticker-posts

जागरुकता के दम पर अब तक कोरोना से सुरक्षित बेनीपट्टी का पाठक टोल

 


बेनीपट्टी(मधुबनी)। कोविड के संक्रमण से हर कोई परेशान है। इस महामारी के चपेट में हर वर्ग व समुदाय के लोग आ रहे है। ऐसे में बेनीपट्टी का पाठक टोल एक नजीर पेश कर रहा है। बेनीपट्टी लोहिया चौक के निकट अवस्थित पाठक टोल कोरोना के दूसरे चक्र में भी अब तक सुरक्षित बना हुआ है।


पहले चक्र में भी कोरोना का प्रवेश इस मुहल्ले तक नहीं हो सका। कोरोना के दूसरे लहर में भी मुहल्ले के लोग शुरु से ही सतर्कता बरत कर कोरोना को मात दे रहे है। दरअसल, कोविड के पहले चक्र व दूसरे चक्र में भी इस मुहल्ले के समीप की बस्ती कोविड को लेकर कंटेन्मेंट जोन बना रहा, लेकिन, मुहल्ले के लोगों के सावधानी के कारण मुहल्ले में कोरोना का प्रवेश नहीं हो सका।


जबकि, इस मुहल्ले के हर घर से एक न एक सदस्य दूसरे प्रदेश में सरकारी नौकरी अथवा गैर सरकारी कार्य कर रहा है। गौरतलब है कि उक्त पाठक टोल एसएच-52 पथ के उत्तरी दिशा में अवस्थित है। मुहल्ले के राजमोहन पाठक ने बताया कि इस मुहल्ले के लोग कोरोना के शुरुआती दिनों से ही सतर्कता बरतना शुरु कर देते है। 


जिन घरों के सदस्य दूसरे प्रदेश होते है, लगातार उनसे संपर्क कर उन्हें भी पूर्ण सावधानी बरतने के लिए प्रेरित किया जाता है। वहीं सुरेन्द्र पाठक ने बताया कि इस मुहल्ले के लोग शुरु से ही इस महामारी के प्रति जागरुक रहते है। साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देते है। महामारी के समय एक-दूसरे के मनोबल को बातचीत कर उंचा कर देते है।


उन्होंने बताया कि कोई भी महामारी हो, उसे जागरुकता के दम पर ही खत्म किया जा सकता है। भाजपा के एमएलसी घनश्याम ठाकुर ने बताया कि ये वाकई जागरुकता पर ही कम किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि उक्त मुहल्ले के लोग बधाई के पात्र है। श्री ठाकुर ने आम लोगों से भी कोरोना को लेकर सुरक्षित रहने की अपील की।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments