कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामले और बेकाबू होती स्थिति को देखते हुए बिहार सरकार  ने बड़ा फैसला लिया है. अब राज्य के बाहर से कोई भी व्यक्ति बिहार आता है तो उसे चार दिन क्वारंटीन सेंटर में गुजारना होगा. सरकार ने सभी अनुमंण्डलों मे सभी सुविधाओं के साथ क्वारंटीन सेंटर बनाने की बात कही है. सभी क्वारंटीन सेंटर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. क्वारंटीन सेंटर में रहने वाले लोगो को बाहर जाने की इजाजत नहीं होगी. आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने सभी जिलों के डीएम को पत्र लिखकर कहा है कि जल्द क्वारंटीन सेंटर के लिए भवनों का चयन कर ले.





सभी भवन ऐसे हो जहां सोशल डिस्टेंसिंग का आसानी से पालन हो सके. बाहर से आने वाले लोग क्वारंटीन सेंटर में 4 दिन गुजारेंगे, जो लोग पॉजिटिव पाए जाएंगे उन्हें आइसोलेशन सेंटर में भेज दिया जाएगा. जो लोग 4 दिन रहकर अपनी पूरी जांच कराना चाहते हैं, उन्हें भी रहने की इजाजत होगी. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए ये कवायद की जा रही है.

अनुमंडल स्तर पर बनाये जा रहे क्वारंटीन सेंटर में खाने, पीने, रहने, बिजली और शौच की पूरी व्यवस्था रहेगी. आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने डीएम को पत्र लिखकर बताया है कि सभी क्वारेन्टीन सेंटर में भोजन की अच्छी व्यवस्था हो. भोजन बनाने, खाने की जगद साफ सुथरा होना चाहिए. सभी लोगो के लिए साबुन, सेनेटाइजर और मास्क की व्यवस्था होगी. साथ ही लोगों को पूरी तरह मेडिकल सुविधा देने की बात कही है.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here


ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post