बिस्फी प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सभागार में यक्ष्मा उन्मूलन हेतु प्रखंड स्तरीय समन्वय समिति की बैठक आयोजित किया गया। बैठक की अध्यक्षता चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मेराज अकरम ने की इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बीडीओ सह सीओ बालेंदु नारायण पांडेय ने कहा कि टीवी बहुत घातक एवं संक्रामक बीमारी हैं समय पर उपचार नहीं करने से जान भी जा सकती है। यक्ष्मा उन्मूलन हेतु सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजना पर विशेष रूप से प्रकाश डाला गया क्षमा रोगी का पोर्टल पर पंजीयन करना अनिवार्य है। 


जिसे हर महीने में पोषण योजना के तहत पॉच सौ दिए जाएंगे कहा कि टीबी उन्मूलन के लिए सभी को मिलकर काम करने की जरूरत है वही समाज के लोगों को भी टीवी के रोगियों से भेदभाव नहीं बरतने का आग्रह किया उनका उत्साह बढ़ाने की जरूरत है जानकारी मिलने पर सरकारी अस्पताल भेजने की आवश्यकता बताया।  मौके पर वरीय यक्ष्मा पर्यवेक्षक कमलेश साफी एवं यक्ष्मा प्रयोगशाला पर्यवेक्षक मंजर हसन, मो नाजिम ने भी विशेष रूप से जानकारी दी। और कहा कि बीमारी का पता चलने पर मुफ्त दवा मुफ्त जांच एक सेवा दी जा रही है, इसका मुख्य उद्देश्य इस बीमारी के प्रति लोगों में फैली अफवाहों गलत धारणा से मुक्त कराना है।



इलाज के लिए जागरूक एवं सरकार द्वारा निशुल्क इलाज सुनिश्चित करना 24 मार्च को यक्ष्मा दिवस मनाने को लेकर व्यापक प्रचार-प्रसार प्रसार का फैसला किया गया। टीवी हारेगा, देश जीतेगा नारों के साथ बैठक संपन्न की गई इस मौके पर बीडीओ बालेंदु नारायण पांडय, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी अहमर अबदाली, डॉ शीतल मिश्रा, स्वास्थ्य प्रबंधक रेजाऊर रहमान, परियोजना प्रबंधक यीशु मसीह, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी विमला कुमारी, महेश पासवान, सुनील कुमार चौधरी, आफताब आलम,  मनमोहन झा, संजू कुमारी, आराधना कुमारी, ममता कुमारी सहित कई स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।

बिस्फी संवाददाता - राकेश कुमार यादव


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post