BNN Team




बिदेश्वर नाथ झा - Bj Bikash
सीईओ & फाउंडर
संपर्क : 8677954500
ईमेल : bjha45@gmail.com



कन्हैया मिश्रा
चीफ एडिटर BNN न्यूज़
संपर्क : 9934174243

BNN का मूल नाम Benipatti News Network है जिसे छोटे शब्द में BNN के रूप में जाना जाता है. BNN के साथ न्यूज़ शब्द का जुड़ना/जोड़ना पब्लिक की देन है, जिसकी वजह है कि BNN की जिस वर्ष नींव रखी गई थी वह 2013 था, धीरे-धीरे पाठकों के बढ़ते विश्वास को हमनें कायम रखा और BNN का फेसबुक पेज जो पहले Benipatti News Network - BNN हुआ करता था वह बदलकर BNN News Benipatti करना पड़ा, क्योंकि पब्लिक की बोल चाल की भाषा में इसे BNN News के नाम से प्रसिद्धि मिल रही थी.

वर्ष 2012 में जयपुर में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करते समय जब हमनें BNN की नींव रखने की योजना बनाई, उस समय से ही हमारे सामने क्लियर विजन था कि बेनीपट्टी क्षेत्र के गांवों की जानकारी, खबर, खासियत को डिजिटली इंटरनेट पर लाना है, ताकि जो लोग गांव छोड़कर शहरों में हैं उनका लगाव गांव से बना रहे.

इसके पीछे की वजह खुद का अनुभव था, गांव से निकलकर जब पढ़ाई के लिए शहर पहुंचे तब जाकर वहां से गांव के किसी भी गली, टोले, सड़क, आम बगीचे की तस्वीर फेसबुक/व्हाट्स एप्प देखना अलग सुकून देता था. निष्कर्ष यह है कि गांव में रहकर जिस गली मोहल्ले की तस्वीरें हमें आम लगती है, उसे शहर से देखने के बाद पता चलता है कि हमनें पीछे क्या छोड़ा है.

अपने सपनें को आगे बढ़ाते हुए हमनें 2013 में एक फेसबुक पेज बनाया जिसका नाम Benipatti : A Historical Place था, जिसका User Name - mybenipatti था, जिस पर बेनीपट्टी सहित आस पास की गांवो की तस्वीरें अपडेट की जा रही थी. यहां भी काफी अच्छा दर्शक संख्या मिला जिसके बाद आगे चलकर अगले महीने हमनें वेबसाइट का निर्माण किया गया जो कि www.mybenipatti.in के नाम से बना.

अगले कुछ महीनों में वेबसाइट पर बेनीपट्टी प्रखंड क्षेत्र के सैकड़ों गांवों के बारे में जानकारी अपडेट की गई, जिनमें गांव का नाम, जनसंख्या, साक्षरता, मंदिर, मस्जिद, स्कूल, कॉलेजों के नाम संख्या सब कुछ की जानकारी अपडेट की जा रही थी, साथ ही बेनीपट्टी के लगभग में सभी बड़े मध्यम दुकानों के नाम व पता के साथ संपर्क की जानकारी भी अपडेट की गई... 

यह नया चीज लोगों को काफी पसंद आ रहा था. यह सिलसिला चलता रहा और 2013 के मध्य में हमारे वर्तमान चीफ एडिटर व उस समय कई अख़बार में कार्य कर रहे पत्रकार कन्हैया मिश्रा जी से हमारी मुलाकात हुई, फिर हम दोनों ने इस पर आगे काम करने की वृहद् योजना बनाई.

अब वेबसाइट पर नियमित क्षेत्र की खबरें भी आ रही थी, इलाके के लोगों के लिए यह पहला अनुभव था. जहां कल जो खबर अख़बारों में देखने के लिए मिलती, वह एक दिन पहले वेबसाइट पर मिल रही थी. दर्शकों/पाठकों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती चली गई, और एक जिम्मेदारी भी बनती गई. खबर नहीं लगने पर दर्शकों के मैसेज कॉल्स आने शुरू हो गये... 

2014 जाते-जाते हमनें अपना प्रसार क्षेत्र को बढ़ाते हुए हरलाखी व आगे बिस्फी प्रखंड में भी काम करना शुरू किया. सभी जगह से पाठकों दर्शकों के यह मैसेज कॉल्स BNN के लिए हिम्मत का काम करती रही,  जिसको देखते हुए BNN News Benipatti के नाम से नया पेज बनाया गया जिस पर सिर्फ खबरें अपडेट की जाने लगी और यह सिलसिला आज तक जारी है.

ताजा आंकड़ों के अनुसार प्रतिदिन 40-60 हज़ार बार नियमित BNN की वेबसाइट पर लगी खबर देखी जा रही है. वहीँ यह आंकड़ा कई दिन लाखों में होता है. महीने में 10-15 लाख दर्शक सिर्फ हमारी वेबसाइट की खबरें पढ़ते हैं वहीँ वीडियो जो कि BNN News Benipatti के पेज, जिस पर 92,000+ से अधिक लाइक्स व 1,60,000 से अधिक फॉलोवर हैं वहां अपलोड होती है, वह खबरों के 4 गुना अधिक व्यूज होती है.

यह सब पाठकों का प्यार है जो कि बिना किसी राजनितिक व व्यवसायिक फंडिग के, बिना दवाब के बेनीपट्टी के तमाम अख़बारों के सर्कुलेशन यानी बंटने/बिकने वाली संख्या जो कि 3 से 4 हज़ार के करीब है... उससे 40 गुणा अधिक हमारी पहुंच दर्शकों में है. BNN ने बीते समय में अपनी खबरों से सामाजिक व राजनितिक क्षेत्र में खासा प्रभाव डाला है. सामाजिक समस्याओं के निदान की खबर हमारी हमेशा से प्राथमिकता रही है. 

आगे हमारा प्रयास है...
बेनीपट्टी अनुमंडल प्रक्षेत्र के शहर से लेकर सुदूर-देहात गांवों के उन सभी घटनाओं, समस्याओं और समसामयिक गतिविधियों को खबर के रूप में आप तक पंहुचाते रहें, जिनसे आपका सरोकार है... जिसे आप पढ़ना चाहते हैं. आपके पास खबर को लेकर कोई सुझाव सलाह या विज्ञापन को लेकर कोई पूछताछ करनी हो तो आप इस नंबर 8677954500 पर व्हाट्स एप्प या कॉल कर सकते हैं.

हमारा फेसबुक प्रोफाइल - Bj Bikash
हमारा फेसबुक पेज - BNN News Benipatti
हमारा यूट्यूब चैनल - Bj Bikash BNN
हमारा यूट्यूब चैनल - BNN News Benipatti


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here