रिपोर्ट। बिकास झा : पंजाब के पठानकोट में एयरफोर्स स्टेशन पर हुए आतंकी हमले के तीसरे दिन आतंकियों और सेना के जवानों के बीच मुठभेड़ में सीतामढ़ी जिले अंतर्गत पुपरी थाना के बलहा गावं के जवान राजीव ठाकुर राजा शहीद हो गये। राजीव हिमाचल प्रदेश के डलहौजी में वायु सेना में कार्यरत थे। घटना की जानकारी मिलते ही पुरे मिथिला में शोक संवेदना की लहर दौड़ पड़ी है। मिथिला सहित पुरे सीतामढ़ी जिला अपने लाल को खोने के गम में मर्माहित है।

घटना की जानकारी लेने के लिए लोगों की भीड़ शहीद राजीव ठाकुर के चाचा व दादा के दरवाजे पर सुबह से भीड़ लगी रही। शहीद राजीव के पिता अशोक ठाकुर उर्फ शंभू झारखंड के ललपनिया थर्मल पावर में लिपिक के पद पर कार्यरत हैं, छोटा भाई रंजन कुमार अमरीका में इंजीनियर है। राजीव अपने पीछे पत्नी व दो वर्ष के पुत्र को छोड़ गए हैं। पुपरी के बलहा में शहीद राजीव के चचेरे बाबा सुरेंद्र नारायण ठाकुर ने बताया कि उसकी मौत की खबर पहली जनवरी की रात मुजफ्फरपुर में रहने वाले भतीजे विनोद ठाकुर से मिली। बताया कि वह छठ पर्व मनाने घर आये थे, छठ के बाद वह ड्यूटी पर चला गये। उनका अंतिम संस्कार डलहौजी में ही तीन जनवरी को किया गया। अंतिम संस्कार के बाद परिजन सोमवार रात दिल्ली लौट आये़ वहां से हरिद्वार होते हुए झारखंड लौटेंगे। शहीद राजीव ठाकुर की शादी 2009 में झंझारपुर जिले के हरिपुर गांव में हुई थी।

इससे पहले एनएसजी के आईजी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सेना और अन्य सुरक्षा एजेंसियों का संयुक्त ऑपरेशन जारी है, अब तक चार आतंकियों को मार गिराया गया है। साथ ही दो आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है, उन्होंने कहा कि ऑपरेशन तब तक जारी रहेगा जब तक पूरी तरह एयरबेस से आतंकियों के खात्मे की पुष्टि नहीं हो जाती।

● BNN न्यूज़ टीम शहीद राजीव कुमार की शहादत पर श्रधांजली अर्पित करता है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post