बेनीपट्टी(मधुबनी)। अनुमंडल कार्यालय के एक भाग में स्थित अनुमंडल कृषि कार्यालय एवं अनुमंडल लघु सिंचाई विभाग के कार्यालय में मंगलवार की सुबह पौने 11 बजे तक ताले झूल रहे थे। जबकि कृषि कार्यों को लेकर सुदूर ग्रामीण क्षेत्र से आये कई किसान व आमजन अपनी समस्या को लेकर कार्यालय आये हुए थे।

मंगलवार को पड़ताल में बात सामने आई है। बताते चलें कि बिहार सरकार का स्पष्ट निर्देश है कि सभी कार्यालय ससमय खुलें और आमजनों की समस्या का समाधान हो, जिससे कि आमजनों को जिला, प्रमंडल एवं राज्य स्तरीय कार्यालयों का चक्कर नही लगाना पड़े. लेकिन सरकार के इस महत्वपूर्ण निर्देश का  इन कार्यालयों के अधिकारियों पर कोई असर होता नही दिख रहा है और बेखौफ होकर ताले झूलते छोड़ दिए जाते हैं। जिससे दूर दरार से आनेवाले आमजनों को बिना अपनी समस्या सुलझाए वापस अपने घर लौटने की विवश्ता बनी रहती है। कई लोगों ने बताया कि अनुमंडल मुख्यालय में कई कार्यालय ऐसे है, जो साल में महज दो दिन ही स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस को खुले देखे जाते हैं और यदा-कदा कभी खुले दिख भी जाते हैं तो अधिकारी नही बल्कि एक दो कर्मचारी उपलब्ध रहते हैं।

बांकी दिनों में उक्त कार्यालय में ताले झूलते दिखते हैं। पड़ताल में स्पष्ट दिखा कि अनुमंडल कृषि कार्यालय एवं लघु सिंचाई विभाग के कार्यालय में ताले झूल रहे थे।कहीं दूर दूर तक संबंधित कार्यालय के पदाधिकारी व कर्मी नही दिखें। जबकि किसानों के लिए यह दोनों कार्यालय काफी महत्वपूर्ण है और वर्तमान में रवि फसलों की बुआई का कार्य शुरू है़ और ऐसे महत्वपूर्ण समय में इन दोनों महत्वपूर्ण कार्यालय का लगातार बंद रहना काफी दुर्भाग्यपूर्ण एवं लापरवाही का परिचायक प्रतीत होता है। 

जबकि रोपनी एवं बुआई के दौरान समस्या खड़ी होने पर किसान इन्ही कार्यालयों का चक्कर लगाते हैं और दोनों कार्यालय में ताला झूलता देख मायूस होकर अपने घर लौट जाते हैं। इस बाबत एसडीएम मनीषा ने कहा कि जानकारी मिली है। संबंधित पदाधिकारी से   कारण पृच्छा जारी कर जबाब मांगा जायेगा।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post