शनिवार को बेनीपट्टी के श्री लीलाधर उच्च विद्यालय के मैदान में बेनीपट्टी प्रीमियर लीग का फाइनल नाईट मुकाबला खेला गया। जिसमें मुजफ्फरपुर व समस्तीपुर की टीम आमने-सामने थी।

खेल शुरू होने से पूर्व हज़ारों दर्शकों व खिलाड़ियों ने एक साथ राष्ट्रगान गाया, यह दृश्य आह्लादित कर रही थी। जिसके बाद टॉस उछाला गया जिसमें टॉस जीतकर समस्तीपुर की टीम ने गेंदबाजी का फैसला लिया।

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी मुजफ्फरपुर की टीम के ओपनर बल्लेबाज सूरज डायना ने 98 रनों व इमरान ने 41 रनों की पारी खेल टीम को अच्छी शुरुआत दी। वहीं रवि शर्मा ने 53 रन बनाये, इस अनुसार टीम 4 विकेट के नुकसान पर 234 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। समस्तीपुर की तरफ से आदित्य झा की गेंदबाजी सबसे किफायती रही।

1

जिसका पीछा करने उतरी समस्तीपुर की टीम के ओपनर बल्लेबाज 14 वर्षीय वैभव सूर्यवंशी ने फिर से अच्छा खेल दिखाया व 28 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली, वहीं उनका साथ देने आये आलोक व अंकित शून्य पर आउट हो गये। जिसके बाद राजा ने 25 रन व सोनू यादव ने 7 छक्के व 4 चौके की मदद से 61 रनों की पारी खेल टीम को संभाला, लेकिन निर्धारित 20 ओवरों में टीम 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 221 रन ही बना पाई। मुजफ्फरपुर की तरफ से गेंदबाज आशुतोष व मयंक ने 3-3 विकेट हासिल किए। इस तरह मुजफ्फरपुर की टीम 13 रन से BPL फाइनल मुकाबले को जीत लिया। 

विजेता टीम को मेडीवर्ल्ड मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल की तरफ से 51,000 का नगद ईनाम व विनर कप दिया गया वहीं उप-विजेता टीम को सुल्तानियां वस्त्रालय के श्रवन सुल्तानियां जी के द्वारा 35,000 का नगद ईनाम व रनर-अप कप दिया गया।

2

इस टूर्नामेंट के मैन ऑफ द सीरीज रवि शर्मा रहे, उन्हें ईनाम के तौर पर 42 इंच का LED टीवी मिला। रवि शर्मा ने इस टूर्नामेंट में मुजफ्फरपुर टीम के लिए 227 रन बनाये वहीं 5 विकेट भी झटके।

वहीं मैन ऑफ द मैच व मैक्सिमम सिक्स का अवार्ड सूरज डायना के नाम रहा, उन्हें 5,100 का नगद ईनाम के साथ कप प्रदान किया गया। जिन्होनें 98 रनों की पारी खेली,  इस टूर्नामेंट में डायना ने कुल 241 रन बनाएं। अमेजिंग प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट का अवार्ड समस्तीपुर के वैभव सूर्यवंशी को मिला, उन्हें ईनाम में 32 इंच का LED टीवी मिला। मोस्ट विकेट टेकर का अवार्ड के रूप में समस्तीपुर के आदित्य झा को एंड्राइड मोबाइल मिला। बेस्ट फील्डर व बेस्ट कैच ऑफ द मैच का अवार्ड रवि शर्मा के नाम रहा, उन्हें भी एंड्राइड मोबाइल दिया गया। 

रात भर रहा जाम का नजारा

मैच के दौरान लगभग 20-25 हज़ार दर्शक मैदान में थे। शाम से ही हाई स्कूल का मैदान दर्शकों से भर गया था। आस पास के गांव से आने वाले दर्शकों के लिए पार्किंग की अलग व्यवस्था की गई थी, लेकिन भीड़ इस कदर उमड़ी कि हाई स्कूल तक जाने वाली कटैया रोड में पूरी रात जाम का नजारा रहा।

आकर्षण का केंद्र रही सेल्फी पॉइंट व लकी ड्रा

संदीप झा मुरारी के संयोजन में हुए इस टूर्नामेंट के दौरान दर्शकों के लिए भी खास व्यवस्था की गई थी, जिसमें सेल्फी पॉइंट आकर्षण का केंद्र रही। वहीं फाइनल में लकी ड्रा के माध्यम से 3 दर्शकों को एंड्राइड व कीपैड मोबाइल मिला। दर्शकों के मनोरंजन के लिए चीयरलीडर्स भी मैदान पर नजर आईं। वहीं बेनीपट्टी के इतिहास में पहली बार नेशनल इंटरनेशनल मैच की भांति लाइव टेलीकास्ट किया गया, जो कि पालिका विनायक हॉस्पिटल, पटना के निदेशक डॉ बी झा मृणाल के सौजन्य से किया गया था, जिसको लेकर दर्शकों में काफी उत्साह देखा गया।

आयोजन के सफलता पर संयोजक संदीप झा मुरारी ने सभी प्रायोजकों, आयोजन समिति के सभी सदस्यों, खिलाड़ियों व दर्शकों को धन्यवाद ज्ञापित किया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post