बिहार बोर्ड के इंटर परीक्षा 2023 के रिजल्ट में शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक बच्चों ने जमकर परचम लहराया है. इसी कड़ी में बेनीपट्टी प्रखंड के बरही गांव में संचालित आदर्श कोचिंग सेंटर के छात्रों ने फिर से इंटर रिजल्ट में सौ फीसदी परिणाम हासिल किये हैं, जिनमें कई बच्चों ने 400 से भी अधिक अंक हासिल किया है.

रिजल्ट को लेकर जानकारी देते हुए आदर्श कोचिंग सेंटर के मुकेश सर ने बताया कि उनके संस्थान के सचिन कुमार ने 429 अंक, सुनील कुमार ने 420 अंक, मयंक झा ने 415 अंक, प्रणव झा ने 407 अंक, घनश्याम झा ने 402 अंक, काजल कुमारी ने 408 अंक, मौसम कुमारी ने 403 अंक, धीरज कुमार ने 389 अंक, अजय कुमार ने 382 अंक, अनीश कुमार ने 388 अंक, कैलाश कुमार ने 371 अंक, सुधीर कुमार ने 352 अंक, भारती कुमारी ने 377 अंक अंक हासिल किये हैं. इस वर्ष कुल 32 छात्र यहां से पढ़कर परीक्षा में शामिल हुए थे जिनमें सौ फीसदी सफलता के साथ 30 बच्चों का फर्स्ट डिविजन हुआ है, वहीँ दो बच्चे सेकेंड डिविजन हैं. 

1

बरही गांव  में वर्ष 2014 से संचालित आदर्श कोचिंग सेंटर के संचालक मुकेश सर ने अपने बच्चों के इस सफलता पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए बताया कि हमारे यहां दशवीं के भी बच्चे पढ़ते हैं, ऐसे में माध्यमिक कक्षाओं से ही बच्चों को लक्ष्य तय कर उन्हें आगे के लिए तैयार किया जाता है. जिसमें ना सिर्फ हमारे संस्थान के बच्चे बल्कि यहां के अभिभावक भी हमें पूरा सहयोग देते हैं.

2

 आगे आने वाले समय में हमारी कोशिस है कि गांव के बच्चों को माध्यमिक से लेकर इंटर ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई के लिए गांव से बाहर जाने की जरुरत ना पड़े, क्योंकि गांव के बच्चे शुरूआती पढ़ाई के लिए बाहर जाते हैं तो कोचिंग फीस से अधिक उनके लिए संसाधन जुटाने में उन्हें अधिक खर्च वहन करना पड़ जाता है. इसलिए इस लक्ष्य के साथ आदर्श कोचिंग सेंटर में बच्चों को शिक्षा दी जाती है. साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को ना सिर्फ फीस से बल्कि हर तरह की जरूरतों को पूरा करने की कोशिस की जाती है.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post