बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी प्रखंड के खाद दुकानों पर यूरिया खाद के लिए मारामारी हो रही है। किसान गांव-देहात से यूरिया खरीदने के लिए सुबह से ही खाद दुकानों पर कतार लगा रहे है। जहां आये दिन धक्कामुक्की होने की खबरे आ रही है। बावजूद, किसानों को सुगमतापूर्वक खाद मुहैया के लिए प्रशासनिक स्तर पर कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। जिसके कारण किसानों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। बेनीपट्टी के युवक ने बताया कि खाद के लिए कई दिनों से दौड़-धूप कर रहा हूं, कोई देखने वाला नहीं है। गांव से आवाजाही के चक्कर में काफी रुपये भी खर्च हो गए।

1

वहीं, बसैठ स्थित खाद दुकान की भी स्थिति कुछ ऐसी ही नजर आ रही है। जहां खड़े होने के जगह नहीं होने से किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

2

बता दे कि गत कुछ दिनों से हुई बारिश के बाद अचानक से किसानों की उम्मीद जग गयी है। धान फसल के लिए फिलहाल यूरिया की खरीददारी बढ़ गयी है। 

बता दे कि बारिश से पूर्व खाद मुहैया के लिए उर्वरक निगरानी समिति में किसानों के हितों के लिए भी बड़े बड़े दावे किए गए थे। जो कही न कही अब  खोखला साबित होते दिख रहे है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post