बिस्फी(मधुबनी)।  प्रखंड क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक पंचायतों की यातायात एक माह से बंद है।

प्रखंड से अनुमंडल मुख्यालय जाने वाली सड़क सिमरी, मुरलियाचक, अंधेरी,दामोदरपुर एवं बेनीपट्टी बाजार तक जाने वाली मुख्य सड़क पिछले साल बाढ़ में टूट गई थी। जिससे इन पंचायतों में जाने वाली सभी यातायात बंद हो गया। जिला पदाधिकारी के आदेश पर, संवेदक ने 1 से 2 ट्रेलर ईट का टुकड़ा गिराने में ही मुनासिब समझा, 15 माह  हो जाने के बाद भी इन सड़क की मरम्मत नहीं की गई। जानकारी हो कि बेनीपट्टी प्रखंड क्षेत्र में बहने वाली बछराजा नदी का पानी से यह सड़क 30 से 40 फीट में पिछले साल से टूटा हुआ है जिससे दो दर्जन से अधिक गांव बिस्फी प्रखंड एवं बेनीपट्टी प्रखंड के  यातायात से प्रभावित  है।

1

इन क्षेत्रों में जाने वाले जन वितरण विक्रेता के गाड़ी, पदाधिकारियों की गाड़ी, एवं बेनीपट्टी बाजार जाने वाली व्यापारियों की गाड़ी के साथ बेनीपट्टी स्थित कई विद्यालय में जाने वाली  छात्रों की गाड़ी प्रभावित हो रही है। 10 किलोमीटर अधिक दूरी तय कर लोगों को आना जाना पड़ रहा है। जिससे कई पंचायतों में एक समस्या बनती जा रही है। विभाग की लापरवाही से यह 15 माह के बाद भी मरम्मत नहीं हो सका, जब कि यह सड़क 2 साल पहले ही बनवाया गया था। 

2

जानकारी के अनुसार यह सड़क अभी भी मेंटेनेंस में सरकार की खाते में है, लेकिन तब भी एक दर्जन पंचायतों का प्रखंड से मुख्यालय तक जाने वाली सड़क अवरुद्ध है। ग्रामीणों ने बताया कि यह सड़क ससमय मरम्मत नहीं की गई तो अनुमंडल मुख्यालय स्थित विभागीय कार्यालय का घेराव किया जाएगा।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post