मधुबनी जिला रहिका थाना क्षेत्र के ककौरल उतरी पंचायत के राजा टोल में कुछ लोगो के द्वारा करीब 4 एकड़ जमीन को अतिक्रमणकारियों ने रात भर में ही अवैधरुप से जमीन पर लाल झंडा गारकर कब्जा कर लिया, जिसके बाद दोनो पक्षों के बीच तनाव का माहौल बना गया।

1

बताते चले कि ककौरल उतरी पंचायत के राजा टोल में पुस्तेनी जमीन को सरकारी बताकर कुछ लोगो ने अवैधरुप से लाल झंडा गारकर जमीन को कब्जा कर लिया। जिसके बाद इसकी सूचना रैयतदारो की ओर से भूमि कब्जा को ले स्थानीय पुलिस को सूचना दी। वही स्थानीय थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंच तनाव माहौल को देखते हुए वरीय पदाधिकारी को वहा के स्थिति से अवगत कराया। जिसके बाद सूचना मिलते ही सदर एसडीओ अश्विनी कुमार, डीएसपी राजीव कुमार पर्याप्त पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच स्थिति का जायजा लेते हुए भूमि पर अवैधरुप से हथियाने वालो पर शख्त दिखते हुए अतिक्रमण मुक्त कराया। जहां अवैधरुप से कब्जा किए जमीन को मुक्त करने को लेकर पुलिस प्रशासन और अतिक्रमणकारियों के बीच हुई भी तनाव पूर्ण माहौल हो गया।जिसके बाद ने तुरंत कारवाई करते हुए अतिक्रमणकारियों को खदेड़ा जिसमे अतिक्रमणकारियों के द्वारा पुलिस के ऊपर पत्थरबाजी की गई। इस पत्थरबाजी में कई पुलिसकर्मी घायल हुए, सभी घायल पुलिसकर्मी को तुरन्त इलाज के लिए भेजा गया।

2

वही इस घटना से क्षुब्द एसडीओ ने अवैधरुप से भूमि पर कब्जा जमाने वालों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश रहिका थानाध्यक्ष को दिया है।वहीं इस मामले में 6 को गिरफ्तार भी किया गया है।जिसमें तीन महिला व तीन पुरुष शामिल हैं।घटना को गंभीर मानते हुए एसडीओ ने कहा कि कब्जा की गई  जमीन रैयती है या बिहार सरकार की यह जांच का मामला है।बहरहाल रैयतदारो से भूमि सें संबंधित सभी साक्ष्य अंचल कार्यालय व थाना में जमा करने को कहा गया है।उन्होंने अंचलाधिकारी से जमीन से संवंधित रिपोर्ट जमा करने को आदेश दिया है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post