बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी के ई कृषि कार्यालय परिसर में रविवार को बिहार राज्य आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर सेविका व सहायिकाओं की बैठक हुई। बैठक में आगामी 25 मार्च को प्रस्तावित राज्य व्यापी आंदोलन के सफलता को लेकर रूपरेखा तैयार की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला महासचिव शबनम झा ने की। श्रीमती झा ने कहा कि आगामी राज्यव्यापी आंदोलन में बेनीपट्टी से भी सभी लोग पटना पहुँच कर जोरदार ढंग से आंदोलन करेगी। विधानसभा के अंदर व बाहर बातों को रखा जाएगा। श्रीमती झा ने कहा कि सरकार को उनके मांग पर ध्यान देना ही होगा। सभी को सरकारी कर्मचारी का दर्जा देना होगा, जबतक ये दर्जा नहीं मिलता है, तबतक सेविकाओं व सहायिकाओं को 24 हजार व 18 हजार प्रतिमाह मानदेय देना होगा।

1

16 मई 2017 को हुए समझौते के आलोक में लंबित मांग को पूरा करना होगा। इसके लिए दिए जा रहे अनेक प्रकार के दवाब, चयनमुक्ति की धमकी, शोषण, उत्पीड़न, निरीक्षण के नाम पर मनमाने ढंग से चयनमुक्त करना, निर्धारित समय से अधिक काम लेने आदि को बंद करना होगा। श्रीमती झा ने सेविका व सहायिकाओं से अन्य कार्य लेने पर रोक लगाने, सेविका को पर्यवेक्षिका एवं सहायिकाओं को सेविका के पद पर सीधा नियुक्त करने में उम्र सीमा समाप्त करने की मांग की। उन्होंने कहा कि आगामी 25 मार्च को सम्मानजनक समझौता नहीं हुआ तो 28-29 मार्च से हड़ताल किया जाएगा।

2

बैठक को संघ के संरक्षक लोकनाथ झा, विभा देवी, निक्की कुमारी, अफ़रोज़ा खातून, नीरो देवी, रीना कुमारी, विनीता देवी, अनिता देवी, खुशबू कुमारी, प्रतिभा कुमारी, सुनीता दत्त, पिंकी कुमारी आदि थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here


Previous Post Next Post