मधुबनी। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी मधुबनी शहर परिषद द्वारा विभिन्न जनसमस्याओं  को लेकर  नगर निगम कार्यालय मधुबनी कर समक्ष प्रदर्शन किया गया । पार्टी जिला कार्यालय बांटा चौक से प्रदर्शनकारियों का  जुलुस शहर के विभिन्न बाजारों से गुजर कर नगर निगम कार्यालय के मुख्य द्वार को बंद कर दिए । प्रदर्शन के बाद जुबेर अंसारी के अध्यक्षता में एक सभा आयोजित हुई । सभा को सम्बोधित करते हुए भाकपा जिला मंत्री मिथिलेश झा ने कहा शहर में सफाई व्यवस्था चौपट है । प्रशासनिक अराजकता एवं बिचौलियों के मिलीभगत से प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में व्यापक अनियमितता है । लाभार्थियों के चयन में अयोग्य लोगो को भुगतान किया जा रहा है । 

अनेको लोग  2018-19 से एक क़िस्त का भुगतान पाकर निर्माण कार्य प्रारंभ किये परंतु आजतक शेष भुगतान नही हुआ जिससे वे लोग बेघर बने हुए है । शहर के विभिन्न नालों को अतिक्रमित कर जाम कर दिया गया है । शहर की यातायात व्यवस्था से आमलोग त्रस्त है । उन्होंने कहा मधुबनी  स्टेडियम के जीर्णोद्धार के लिए अनेकों बार जिला प्रशासन के माध्यम से मांग किया गया परंतु बेअसर है । स्टेडियम के बगल में बसे गरीब नगर वासियों को किसी भी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ नही मिल रहा है । अभी भी वहाँ जलजमाव है । नगर निगम वहाँ के गरीबों का सर्वेक्षण  कर वास-आवास की व्यवस्था करें । सभा को सबोधित करते हुए राजश्री किरण ने कहा आज भी महिला शहर में असुरक्षित है । आपराधिक घटनाएं बेहताशा बढ़ रही है । बिहार सरकार महिलाओं को आरक्षण के नाम पर दिग्भ्रमित कर रही है ।

सभा को पार्टी जिला सचिव मंडल सदस्य अरविंद प्रसाद , जिला परिषद सदस्य ओमप्रकाश कापड़ी , सत्यनारायण राय , उमेश पांडेय , मनतोर देवी , शांति रवि , मो फारुख , मो कासिम ,उत्तिम महतो , मो सोएब ,मो दाउद , मो कलाम सहित सैंकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं ने भाग लिए । प्रदर्शन एवं सभा का नेतृत्व शहर मंत्री मोतीलाल शर्मा कर रहे थे । भाकपा के इस प्रदर्शन एवं सभी 11 सूत्री मांगों के समर्थन में मधुबनी विधायक समीर कुमार महासेठ नगर निगम कार्यालय पहुँच कर प्रदर्शनकारियों को मांग नही माने जाने पर अगले आंदोलन में सक्रिय सहयोग का भरोसा दिलाया ।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post