बेनीपट्टी(मधुबनी)। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत नौवे चरण में बेनीपट्टी प्रखंड में होनेवाले चुनाव के लिए बुधवार को चौथे दिन बेनीपट्टी प्रखंड में नामांकन की प्रक्रिया जारी रही। चौथे दिन खबर भेजे जाने तक विभिन्न पदों के लिये नामांकन करनेवाले प्रत्याशियों का अनुमानित आंकड़ा उपलब्ध कराया जा सका था।

जिसके अनुसार मुखिया पद के लिये 82सरपंच पद के लिये 57, पंसस पद के लिये 100,वार्ड सदस्य पद के लिये 535 और पंच पद के लिये 145 से अधिक सहित कुल 919 से अधिक विभिन्न पदों के प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। हालांकि चौथे दिन बुधवार की काफी फिर रही। 

1

अधिकांश काउंटर पर देर शाम तक प्रत्याशी कतार में खड़े रहे। परकौली पंचायत से मुखिया पद के लिए सोनिया देवी, सुशीला देवी, धकजरी से रिंकू कुमारी, परजुआर पंचायत से सरपंच पद के लिये मीना देवी व बबिता देवी, नगवास से सीता देवी, मुरैठ पंचायत से निवर्तमान मुखिया ममता देवी, सरपंच पद के लिये सुजान देवी, नगवास पंचायत से निवर्तमान मुखिया रेणु देवी, पंसस पद के लिये रेणु कामत, ब्रह्मपुरा पंचायत से निवर्तमान मुखिया अजित पासवान, पंसस पद के लिए अन्नपूर्णा देवी, महमदपुर से निवर्तमान मुखिया कुमरिया देवी, शाहपुर पंचायत के निवर्तमान मुखिया मंजू देवी, करहारा पंचायत के निवर्तमान मुखिया शीला देवी, नवकरही पंचायत के निवर्तमान मुखिया कृपानंद झा आजाद, पंसस पद के लिये सुनील कुमार राय, परजुआर पंचायत से पंसस पद के लिए बाल कृष्ण यादव व धकजरी पंचायत से निवर्तमान सरपंच कांति झा, सहित अन्य ने नामांकन दाखिल किया।

बता दें कि नामांकन के लिए आरओ सह बीडीओ के द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी थी। मुख्य गेट को बांस बैरिकेडिंग के पास दंडाधिकारी और पुलिस बल सक्रिय दिखे। बिना प्रवेश पत्र के प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रवेश नही करने दिया जा रहा था।

कई बार खुद आरओ सह बीडीओ खुद परिसर और काउंटर के समीप भ्रमण कर जायजा लेते रहे और अधिकारियों व कर्मियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश देते रहे। जिससे परिसर में अफरातफरी का माहौल बना रहा।

अप्रत्याशित भीड़ की वजह से बुधवार को दंडाधिकारी, कर्मी और पुलिस बल हलकान रहे। कई बार पुलिस कर्मियों व प्रत्याशियों के अलावे समर्थकों के बीच तू तू मैं मैं भी हुआ। इतना ही नही इस दौरान आरओ सह बीडीओ कई बार हर काउंटर व मुख्य गेट पर पहुंचकर कर लोगों को समझाते दिखे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post