Ticker

6/recent/ticker-posts

BENIPATTI : थाना में हुई शांति समिति की बैठक, जुलूस पर रहेगी रोक



बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी थाना परिसर में एसएचओ के अध्यक्षता में मोहर्रम को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में कोविड के गाइडलाइन के तहत किसी भी धार्मिक जुलूस पर रोक, निरोधात्मक कार्रवाई व विधि-व्यवस्था संधारण पर चर्चा की गई।


S.D.M अशोक कुमार मंडल ने संबोधित करते हुए कहा कि सभी व्यक्ति अपने धर्म का पालन कर सकता है। लेकिन, अभी पूरे विश्व में कोविड को लेकर भारत भी प्रभावित है। हमारे राज्य व जिले भी प्रभावित है। इससे बचाव के लिए अभी भी सरकार के द्वारा लॉकडाउन के कुछ नियम बनाये गए है। धार्मिक जुलूस पर रोक रहेगी। हर आदमी को धार्मिक कर्म से पहले स्वस्थ्य रहना आवश्यक है। इसलिए, जुलूस व भीड़ न हो। धार्मिक कार्य आस्था की चीज है। इसे घर में भी रहकर पालन किया जा सकता है। लेकिन, ऐसा कोई कार्य नहीं करना है, जिससे समाज को क्षति व प्रभावित हो। 


D.S.P अरुण कुमार सिंह ने कहा कि पर्व को लेकर पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। जो भी निर्देश दिए गए है। उनका पालन होना चाहिए। धार्मिक जुलूस नहीं निकालने की अपील करते हुए कहा कि धर्म के लिए हर इंसान को पहले स्वस्थ्य रहना होगा।


B.D.O रविरंजन ने कहा कि समाज में शांति व्यवस्था व सौहार्द कायम रखना सभी का कर्तव्य है। इसमें ऐसा कोई काम नहीं करना है, जिससे असामाजिक तत्वों को बल मिले। क्योंकि, कुछ ही समय के बाद पंचायत चुनाव होने है। 


बैठक में प्रशिक्षु डीएसपी राकेश कुमार रंजन, एसएचओ अरविंद कुमार, शौकत अली नूरी, प्रेमशंकर राय, मदन महतो, रविन्द्र सहनी, अनिल झा, मो.असद, इम्तियाज अहमद उर्फ लालबाबू, नसीम नदाफ, संतोष चौधरी आदि कई सदस्य थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments