Ticker

6/recent/ticker-posts

कोरोना काल में पीएचसी प्रभारी के कार्यशैली की हुई प्रशंसा, सदन ने दी बधाई



बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड के मेघदूतम के सभागार में प्रमुख सोनी देवी के अध्यक्षता में प्रखंड परामर्शी समिति की बैठक हुई। बैठक में सदस्यों ने जनवितरण प्रणाली में गड़बड़ी, पंचायत में कोविड-19 की दवा उपलब्ध कराने, लंबित कबीर अंत्येष्ठि, कन्या विवाह योजना व सामाजिक सुरक्षा पेंशन , बस किराया दर तालिका लटकाने, पीएचसी में महिला चिकित्सक की प्रतिनियुक्ति, आपदा के तहत मृत लोगों के आश्रितों को जल्द मुआवजा देने सहित कई बिंदुओं पर सदन में सवाल किए गए।


सदन में उपस्थित एमएलसी घनश्याम ठाकुर ने सदन को संबोधित करते हुए कहा कि सभी सदन जनता के हित के लिए कार्य करती है। उन्होंने सदस्यों को कहा कि किसी भी बात की समस्या हो तो उनसे सीधे कहे, ताकि उसका निदान हो सके। वही उन्होंने सदन में जनहित को देखते हुए उठाये गए सवाल को प्रतिनिधियों के बीच रखा। बाढ़ व फसल बर्बाद होने की चर्चा करते हुए श्री ठाकुर ने कहा कि इसके लिए सभी को आगे आना चाहिए। किसानों की फसल वास्तव में बर्बाद हो गयी है। उन्हें उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए। उनके स्तर से जो भी पक्ष सरकार तक रखना होगा, वे जरूर करेंगे।


वही, सदस्य अजित पासवान ने कोविड के दौरान पीएचसी के द्वारा किये गए कार्यों का प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके पंचायत में तीन से चार बार कोविड वैक्सिनेशन सेंटर लग चुका है। लोग वैक्सीन लिए है। इस प्रयास के लिए चिकित्सा पदाधिकारी बधाई के पात्र है। वही श्री पासवान ने चतरा के पुस्तकालय भवन के जर्जरता पर सदन का ध्यान आकृष्ट कराया। 


सदस्य आनंद झा ने लगातार बढ़ रहे बस किराया पर चिंता प्रकट करते हुए सदन से बेनीपट्टी बाजार में बस किराया दर तालिका की व्यवस्था कराने की मांग की। वही अन्य सदस्यों ने जल्द से जल्द पंचायत में लंबित कबीर अंत्येष्ठि राशि, कन्या विवाह योजना की राशि व सामाजिक सुरक्षा पेंशन के भुगतान की मांग की।


सदन में सभी सदस्यों के सवाल का जवाब कार्यपालक पदाधिकारी सह बीडीओ रवि रंजन ने देते हुए सदन को आश्वस्त करते हुए कहा कि समस्याओं के निपटारा हर हाल किया जाएगा।


बैठक का संचालन उप प्रमुख अशोक कुमार चौधरी ने किया। वही बैठक में अंचल अधिकारी पल्लवी कुमारी गुप्ता, मनरेगा पीओ संजीव रंजन मिश्रा, बीपीआरओ गौतम आनंद, एमओ इंद्रजीत कुमार, बीसीओ संजीत कुमार, मिथिलेश कुमार,  सदस्य कृपानंद झा आजाद, मिथिलेश मिश्र, लाल नारायण सिंह, सुनीता चौधरी, अजय कुमार झा, त्रिभुवन चौधरी, संतोष चौधरी आदि थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments