Ticker

6/recent/ticker-posts

MLC चुनाव का बज गया बिगुल, 22 अक्टूबर को होगा दरभंगा स्नातक व शिक्षक निर्वाचन का चुनाव



PATNA : बिहार में विधानसभा चुनाव के साथ-साथ विधान परिषद चुनाव का भी बिगुल बज गया है. बिहार के स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए चुनाव आयोग में कार्यक्रम जारी कर दिया है. 22 अक्टूबर को विधान परिषद के लिए मतदान की तारीखें तय की गई है. 

बिहार के 4 शिक्षक और 4 स्नातक विधान परिषद सीटों के लिए 28 सितंबर को अधिसूचना जारी होगी. 5 अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे 6 अक्टूबर को नामांकन पत्र की जांच की जाएगी.  8 अक्टूबर तक नामांकन पत्र वापस लिए जाएंगे. 

विधान परिषद के लिए 22 अक्टूबर को मतदान होगा.  सुबह 8:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक वोटिंग होगी और 12 नवंबर को मतगणना की तारीख रखी गई है.  आपको बता दें कि विधानसभा के लिए होने वाले चुनाव की मतगणना 10 नवंबर को होगी जबकि विधान परिषद की 8 सीटों की मतगणना 12 नवंबर को होगी. 

बता दे कि मधुबनी जिले का पूरा क्षेत्र दरभंगा स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में आता है. इस सीट पर विगत स्नातक निर्वाचन में डॉ दिलीप कुमार चौधरी कांग्रेस की टिकट पर विधान पार्षद निर्वाचित हुए थे, डॉ चौधरी फिलहाल जदयू में शामिल हैं. जबकि शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के वर्तमान में प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा निर्वाचित हुए थे.

Post a comment

0 Comments