Ticker

6/recent/ticker-posts

बेनीपट्टी के लोहिया चौक पर जलजमाव में नाव चलने की तस्वीर का सच क्या है ?

Image may contain: outdoor

राज्यभर में भारी बारिश से हाल बेहाल है. बारिश ने ऐसी रफ़्तार पकड़ी है कि जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चूका है. मौसम विभाग ने 15 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. राज्य सरकार ने प्रदेश के कई जिलों में एहतियातन स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है. राहत की बात करें तो मौसम विभाग के तरफ से जारी पूर्वानुमान से फिलहाल लोगों को राहत मिलने की उम्मीद नहीं दिख रही है. अगले 24 घंटे और उससे अधिक समय तक भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. 

लेकिन इस बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर लगातार विभिन्न माध्यमों से वायरल की जा रही है. जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि बेनीपट्टी के लोहिया चौक पर बारिश से जलजमाव की स्थिति ऐसी हो गई कि पानी में नाव चलाया जा रहा है. यह तस्वीर बेनीपट्टी के कई व्हाट्सग्रुप में भी भेजी गई है. साथ ही कई लोगों ने इस फेसबुक पोस्ट भी किया है. पहली नजर में तस्वीर देखने से सभी इस तस्वीर को सही मान कर प्रशासन, स्थानीय जनप्रतिनिधियों और सरकार पर सवाल उठा रहे हैं. लेकिन तस्वीर की असली सच्चाई कुछ और ही है. 

दरअसल आज सुबह से बेनीपट्टी के कई व्हाट्स ग्रुप में लोगों ने इस फोटो का आदान-प्रदान करना शुरू किया. भारी बारिश के बीच समस्याओं का सामना कर रहे लोग तस्वीर पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे. लेकिन यह तस्वीर एडिटेड है. यानी तस्वीर के साथ छेड़छाड़ किया गया है. तस्वीर में दिख रहा जलजमाव सही है जो कि लोहिया चौक पर जलजमाव की तस्वीर 25 सितम्बर को फेसबुक यूजर अभिषेक झा द्वारा पोस्ट की गई थी. 


तस्वीर के साथ आज की तारीख में किसी ने छेड़छाड़ कर नाव को जोड़ दिया है. जो कि पहली नजर में देखने से वास्तविक लगता है. लेकिन नीचे जो तस्वीर दी जा रही है उससे वायरल की जा रही तस्वीर में छेड़छाड़ की गई है इसकी पुष्टि हो जाती है. 




आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments