Ticker

6/recent/ticker-posts

छात्रवृति वितरण को लेकर एमएसयू के आवेदन पर बीडीओ ने की पहल



बेनीपट्टी (मधुबनी) : बेनीपट्टी प्रखण्ड के जय भद्र झा मध्य विद्यालय ब्रह्मपुरा में विगत दो वर्षों से छात्रवृत्ति वितरण नही होने के खिलाफ मिथिला स्टूडेंट यूनियन द्वारा दिये गए आवेदन पर बेनीपट्टी प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ. अभय कुमार द्वारा टीम गठित कर त्वरित उक्त विद्यालय का सर्वेंक्षण किया गया. जिसके उपरांत जांच में आये अंचल कर्मियों की टीम व एमएसयू ब्रह्मपुरा पंचायत के कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में 10 दिनों के अन्दर छात्रवृत्ति वितरण का अश्वासन दिया गया. 
जानकारी हो कि विगत 26 अप्रैल को मिथिला स्टूडेंट यूनियन के ब्रह्मपुरा पंचायत इकाई के सदस्यों ने बेनीपट्टी प्रखंड विकास पदाधिकारी को हस्तलिखित आवेदन देकर इस बात की जानकारी दी थी कि यूनियन के कार्यकर्ताओं द्वारा कुछ दिन पूर्व विद्यालय निरीक्षण के क्रम में छात्रों ने यह बताया था कि पिछले 2 वर्षों से छात्रवृति की वितरण नही की गई है. जिसके बाद शनिवार को जांच के लिए गठित टीम ने उक्त स्कूल पंहुच कर वास्तविकता का जायजा लिया. और जल्द से जल्द लंबित छात्रवृति भुगतान का निर्देश दिया. 

इस बाबत यूनियन के प्रखंड विद्यालय प्रभारी गिरिधारी झा ने बताया कि हम लोगों को दस दिन का समय दिया गया है. स्कूल प्रबंधन द्वारा आश्वासन दिया गया है कि तय समय के भीतर छात्रवृति का भुगतान कर दिया जाएगा. साथ ही यह मुहिम मेरे कार्य क्षेत्र बेनीपट्टी प्रखंड के हर सरकारी स्कूलों में चलाया जाएगा. अगर कहीं से छात्रवृति या अन्य कोई छात्र हित में समस्या की शिकायत आती है तो यूनियन इसके खिलाफ आवाज उठाएगी. 
आपको बता दें कि इससे पहले भी यूनियन ने बेनीपट्टी क्षेत्र के कई सरकारी स्कूलों का दौरा कर छात्रवृति सम्बन्धी समस्या को उजागर किया है. इसी क्रम में विगत कुछ महीने पूर्व जरैल मध्य विद्यालय में परसौना पंचायत के कार्यकर्ताओं के प्रयास के बाद लंबित छात्रवृति का भुगतान हुआ था.
मौके पर एमएसयू के पचांयत अध्यक्ष कौशल झा, मीडिया प्रभारी विकिस कृष्णा विद्यालय के प्रधानाध्यापक रामनरेश सिंह व अन्य शिक्षक व जांच टीम के सदस्य मौजूद थे.

Post a comment

0 Comments